A
Hindi News खेल क्रिकेट ऋषभ पंत क्या दिल्ली कैपिटल्स का छोड़ेंगे साथ? रिटेंशन पॉलिसी आने से पहले फ्रेंचाइजी ने लिया बड़ा फैसला

ऋषभ पंत क्या दिल्ली कैपिटल्स का छोड़ेंगे साथ? रिटेंशन पॉलिसी आने से पहले फ्रेंचाइजी ने लिया बड़ा फैसला

IPL 2025: आईपीएल 2025 सीजन को लेकर होने वाले मेगा प्लेयर ऑक्शन से पहले सभी टीमें अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट को जारी करेंगी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत को उनकी फ्रेंचाइजी ने रिटेन करने का फैसला पूरी तरह से कर लिया है।

Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : PTI ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2025 के लिए करेगी रिटेन।

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने जबसे कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल होने के बाद पूरी तरह फिट होकर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है उस से समय से अब तक उनका बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है। वहीं इसी बीच सभी की नजरें इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के साल 2025 में खेले जाने वाले सीजन से पहले होने वाले मेगा प्लेयर ऑक्शन पर भी टिकी हुईं हैं, जिसको लेकर अभी बीसीसीआई की तरफ से प्लेयर रिटेंशन पॉलिसी का ऐलान किया जाना बाकी है। इसी के बाद सभी 10 फ्रेंचाइजी अपने रिटेन किए जाने वाले प्लेयर्स के नाम का ऐलान करेंगी। हालांकि इसी बीच क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को आईपीएल 2025 के लिए रिटेन करने का फैसला कर लिया है।

पंत फ्रेंचाइजी के टॉप रिटेंशन चॉइस

ऋषभ पंत को लेकर आईपीएल 2024 का सीजन खत्म होने के बाद से ऐसी अटकलें लगाईं जा रही थी कि वह अगले सीजन किसी दूसरी टीम का हिस्सा बन सकते हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स टीम का नाम सबसे आगे चल रहा था। वहीं अब फ्रेंचाइजी की तरफ से इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया गया है, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स के सूत्रों ने क्रिकबज को दिए अपने बयान में ये साफ किया कि ऋषभ पंत फ्रेंचाइजी की तरफ से टॉप रिटेंशन चॉइस हैं। इस बात पर फैसला ऋषभ पंत और टीम के सह-मालिक पार्थ जिंदल के बीच मुंबई में हुई मीटिंग के बाद लिया गया। पंत को पिछले सीजन तक दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से 16 करोड़ रुपए मिल रहे थे, जिसमें अब इजाफा होना तय माना जा रहा है।

ऋषभ के अलावा अक्षर और कुलदीप को भी रिटेन कर सकती दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स ने जहां ऋषभ पंत को अगले सीजन के लिए रिटेन करने का फैसला कर लिया है तो वहीं उन्हें अब बीसीसीआई की तरफ से रिटेंशन पॉलिसी के आने का इंतजार है, जिसमें यदि 5 प्लेयर्स को रिटेन करने की छूट मिलती है तो फ्रेंचाइजी अक्षर पटेल के साथ कुलदीप यादव को भी रिटेन करने का फैसला कर सकती है। इसके अलावा जैक फ्रेजर मैकगर्क और ट्रिस्टन स्टब्स को दिल्ली कैपिटल्स विदेशी प्लेयर्स के तौर पर रिटेन कर सकती है।

ये भी पढ़ें

VIDEO: चीते से भी तेज निकले केएल राहुल, चेन्नई टेस्ट में पकड़ा ऐसा कैच देखकर भी नहीं कर पाएंगे यकीन

राशिद खान ने वनडे में तोड़ दिया 17 साल पुराना रिकॉर्ड, अपने बर्थडे के दिन खुद को दिया खास तोहफा

Latest Cricket News