A
Hindi News खेल क्रिकेट चेन्नई टेस्ट में नर्वस थे ऋषभ पंत, बताया किस शॉट को खेलने से खुद को रोका

चेन्नई टेस्ट में नर्वस थे ऋषभ पंत, बताया किस शॉट को खेलने से खुद को रोका

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में ऋषभ पंत के बल्ले से बेहतरीन शतकीय पारी देखने को मिली। वहीं उन्होंने टीम इंडिया की जीत के बाद इस बात खुलासा भी किया कि वह शतक लगाने के बाद काफी भावुक हो गए थे।

Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : AP शतक लगाने के बाद भावुक हो गए थे ऋषभ पंत।

भारतीय टीम ने अपने होम टेस्ट सीजन की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की है, जिसमें उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को 280 रनों से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं इस मुकाबले में टीम इंडिया की जीत के सबसे बड़े हीरो रविचंद्रन अश्विन रहे जिन्होंने चेन्नई टेस्ट मैच में शतक लगाने के साथ इस मैच की दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल किए। वहीं अश्विन के अलावा ये टेस्ट मैच ऋषभ पंत के लिए भी काफी खास था क्योंकि कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल होने के बाद उन्होंने लंबे समय के बाद इस फॉर्मेट में वापसी की थी, जिसमें उनके बल्ले से इस मैच में टीम इंडिया की दूसरी पारी में शतक देखने को मिला। पंत ने इस मैच में भारतीय टीम की जीत के बाद ये खुलासा भी किया कि वह शतक लगाने के बाद काफी भावुक भी थे।

पंत इस वजह से थे नर्वस खुद को बड़ा शॉट खेलने से रोका

ऋषभ पंत ने चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया की दूसरी पारी में शुभमन गिल के साथ मिलकर ना सिर्फ चौथे विकेट के लिए 150 से अधिक रनों की साझेदारी की बल्कि टेस्ट क्रिकेट में अपना छठा शतक भी पूरा किया। वहीं पंत ने मैच के बाद ये खुलासा भी किया कि वह इस मुकाबले में उतरने से पहले थोड़ा नर्वस भी थे क्योंकि लगभग 2 साल के बाद वह टेस्ट मैच खेलने जा रहे थे। पंत ने मुकाबला खत्म होने के बाद कहा कि टेस्ट क्रिकेट में वापसी करना उनके लिए बेहद खास थी क्योंकि वह इस फॉर्मेट को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। वहीं पंत ने ये भी कहा कि उन्हें इस मैदान पर खेलना हमेशा अच्छा लगता है। पंत जब टीम इंडिया की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे थे तो उस समय 67 रन पर तीन विकेट था ऐसे में उन्होंने ऐसा शॉट खेलने से खुद को रोका जो थोड़ा खतरनाक हो सकता था जिसमें उनके आउट होने के चांस बढ़ जाते। पंत ने इसको लेकर कहा कि अगर उस दौरान एक विकेट और गिर जाता तो टीम थोड़ा मुसीबत में आ जाती ऐसे में मैंने फैसला लिया कि कोई रिस्क नहीं उठाना चाहिए और हालात के अनुसार खेलने का फैसला लिया।

पंत ने शतकों के मामले में की धोनी की बराबरी

टेस्ट क्रिकेट में अपने छठे शतक के साथ अब ऋषभ पंत इस मामले में एमएस धोनी के बराबर पहुंच चुके हैं। पंत की वापसी से टीम इंडिया की बल्लेबाजी को भी काफी मजबूती मिली है, जिसमें उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में केएल राहुल से ऊपर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। आगामी टेस्ट मैचों को देखते हुए पंत का ये फॉर्म टीम इंडिया के लिए काफी राहत भरा जरूर है।

ये भी पढ़ें

अश्विन ने किया ऐसा कमाल, सचिन तेंदुलकर को भी छोड़ दिया पीछे

भारत के लिए अश्विन ने किया ऐतिहासिक कारनामा, 69 साल पुराना वीनू मांकड़ का रिकॉर्ड तोड़ा

Latest Cricket News