A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया की बड़ी टेंशन हुई दूर, अगला टेस्ट खेलने के लिए तैयार ये खिलाड़ी

टीम इंडिया की बड़ी टेंशन हुई दूर, अगला टेस्ट खेलने के लिए तैयार ये खिलाड़ी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए ये मैच काफी ज्यादा अहम होने वाला है।

rishabh pant- India TV Hindi Image Source : PTI टीम इंडिया की बड़ी टेंशन हुई दूर, अगला टेस्ट खेलने के लिए तैयार ये खिलाड़ी

Rishabh Pant: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हारने के बाद अब टीम इंडिया की परीक्षा दूसरे मैच में होगी। भारतीय टीम को हर हाल में ये मैच जीतना ही होगा, अगर ऐसा नहीं हुआ तो काफी ज्यादा नुकसान होगा। जहां एक ओर ये टेस्ट सीरीज हाथ से चली जाएगी, वहीं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी पंगे में फंस जाएगा। हालांकि भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर सामने आई है। पता चला है कि टीम इंडिया का धांसू खिलाड़ी अगला मुकाबला खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसलिए टेंशन की कोई बात ही नहीं है। 

ऋषभ पंत अगला मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार 

भारतीय क्रिकेट टीम को बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट में उस वक्त बड़ा झटका लगा था, जब स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल हो गए थे। कीपिंग करते वक्त उन्हें वहीं पर चोट लगी थी, जहां हादसे के दौरान लगी थी। काफी कोशिश की गई कि वे मैदान पर अपना काम जारी रख सकें, लेकिन जब दर्द ज्यादा हुआ तो ऋषभ पंत को फिजियो के साथ मैदान छोड़ना पड़ा। उस पूरी भारतीय टीम और फैंस भी जबरदस्त तरीके से सदमे में आ गए थे, लेकिन अच्छी बात ये रही कि जब बल्लेबाजी की बारी आई तो वे खेलते हुए दिखाई दिए। हालांकि कीपिंग के लिए वे मैदान पर नहीं लौटे। उनकी जगह ये जिम्मेदारी ध्रुव जुरेल ने निभाई थी। इसी के बाद से इस बात को लेकर सस्पेंस बना हुआ था कि क्या ऋषभ पंत अगला मुकाबला खेल पाएंगे। 

ध्रुव जुरेल भी टीम इंडिया क स्क्वाड का हिस्सा

अब पता चला है कि पंत की चोट पूरी तरह से ठीक है, यानी चिंता की कोई बात नहीं है। दो मैचों के बीच में पंत को जो गैप मिला, उसमें काफी काम किया गया और अब वे खेलने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। इससे बेहतर टीम इंडिया के लिए कुछ हो ही नहीं सकता। सबसे बड़ी बात ये है कि भले ही भारत के पास ध्रुव जुरेल का विकल्प हो, लेकिन पंत के पास जो अनुभव और आक्रामकता है, वहां तक पहुंचने लिए जुरेल को अभी वक्त लगेगा। 

ऋषभ पंत ने पिछले ही टेस्ट में बनाए थे 99 रन 

भारतीय टीम पहला मैच भले ही हार गई हो, लेकिन ऋषभ पंत ने कठिन वक्त में आकर एक जुझारू पारी खेली और 99 रनों का योगदान दिया। वे अपना शतक तो पूरा नहीं कर पाए, लेकिन इसके बाद भी इसे शतक से कम भी नहीं माना जा सकता। टीम इंडिया पहले ही सीरीज में पीछे हैं, अगर पंत बाहर हो जाते तो टीम इंडिया पर संकट और भी गहरा सकता था। लेकिन अब खबर है कि वे फिट हैं तो मामला हिट है। अब देखना होगा कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया दूसरे मैच में किस तरह से पलटवार करती है। 

यह भी पढ़ें 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2026 के लिए हुआ बड़ा फैसला, क्रिकेट और हॉकी सहित ये खेल नहीं होंगे हिस्सा

पृथ्वी शॉ अचानक हुए स्क्वाड से बाहर, तो क्या मोटापे की वजह से छिन गई जगह?

Latest Cricket News