A
Hindi News खेल क्रिकेट रिषभ पंत ने तो कमाल ही कर दिया, 9 में से 6 छह बार अर्धशतक

रिषभ पंत ने तो कमाल ही कर दिया, 9 में से 6 छह बार अर्धशतक

हनुमा विहारी के अलावा रिषभ पंत ने भी आज के मैच में शानदार बल्लेबाजी की।

Rishabh Pan- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@BCCI Rishabh Pan

Highlights

  • श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया मजबूत
  • पहले हनुमा विहारी और उसके बाद रिषभ पंत ने जड़े अर्धशतक
  • अपने 100वें टेस्ट मैच में विराट कोहली ने पूरे किए 8000 रन

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से मोहाली में शुरू हो गया है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि भारत की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ज्यादा देर तक क्रीज पर नहं टिक पाए। वैसे आज का मैच विराट कोहली के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण था, जो अब अपने 100 टेस्ट खेल चुके हैं। इस बीच हनुमा विहारी ने नंबर तीन पर आकर टीम को संभाला और अर्धशतकीय पारी खेली। हनुमा विहारी के अलावा रिषभ पंत ने भी आज के मैच में शानदार बल्लेबाजी की। पहले उन्होंने अर्धशतक पूरा ​किया और उसके बाद ताबड़तोड़ अंदाज में शतक के करीब पहुंच गए। सभी को उम्मीद थी कि वे अपना शतक भी पूरा कर लेंगे, लेकिन वे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से 96 रन पर आउट हो गए। 

भारत में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं रिषभ पंत
एक वक्त संकट में फंसती दिख रही टीम इंडिया के लिए रिषभ पंत ने पहले श्रेयस अय्यर के साथ साझेदारी और जब श्रेयस अय्यर आउट हो गए तो रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम को संकट से बाहर निकालने का काम किया। रिषभ पंत ने अलग अंदाज में बल्लेबाजी की। खास बात ये भी है कि रिषभ पंत ने भारत में जो पिछले नौ पारियां खेली हैं, उसमें से छह बार वे अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं। इतना ही नहीं वे एक बार शतक भी लगा चुके हैं। हालांकि दो बार वे 92 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे, यानी शतक से महज आठ रन दूर। वहीं आज के मैच में तो वे अपने शतक से केवल चार ही रन दूर थे। लेकिन जिस तरह से वे टीम के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं, वो काबिलेतारीफ है। 

अर्धशतक जड़ने के बाद ताबड़तोड़ पारी
आज के मैच में भी जैसे ही रिषभ पंत ने अपना अर्धशतक पूरा किया, उसके बाद अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी और टीम के लिए तेजी से रन बटोरे। दूसरे छोर पर रविंंद्र जडेजा ने भी उनका पूरा साथ दिया। श्रीलंका के खिलाफ जो टी20 सीरीज खेली गई थी, उसमें रिषभ पंत को आराम दिया गया था। आज के मैच में रिषभ पंत ने अपना अर्धशतक 75 गेंदों पर ​पूरा किया था, लेकिन उसके बाद उन्होंने लगातार चौके और छक्कों की बरसात कर दी। इससे उनका स्कोर 84 गेंद पर 82 रन तक पहुंच गया। 50 रन तक पहुंचने के लिए उनका स्ट्राइक रेट करीब 67 का था, वहीं अर्धशतक पूरा करते ही ये 300 के भी पार पहुंचा दिया। रिषभ पंत ने 97 गेंद पर 96 रन की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से चार छक्के और नौ चौके आए। उनका स्ट्राइक रेट 98 से भी कुछ ज्यादा का रहा। 

Latest Cricket News