A
Hindi News खेल क्रिकेट ऋषभ पंत ने मैदान पर दिखाया ऐसा अवतार फैंस रह गए हैरान, विकेटकीपिंग छोड़ करने लगे ये काम

ऋषभ पंत ने मैदान पर दिखाया ऐसा अवतार फैंस रह गए हैरान, विकेटकीपिंग छोड़ करने लगे ये काम

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का दिल्ली प्रीमियर लीग में मैदान पर एक नया अवतार देखने को मिला जिसमें उन्होंने विकेटकीपिंग छोड़ गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभाली। हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम पुरानी दिल्ली 6 को हार का सामना करना पड़ा।

Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : X दिल्ली प्रीमियर लीग में गेंदबाजी करते हुए ऋषभ पंत।

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) के पहले सीजन में पुरानी दिल्ली 6 की टीम से खेल रहे हैं। उन्होंने 18 अगस्त को खेले गए सीजन के पहले मुकाबले में गेंदबाजी की भी जिम्मेदारी को संभाला जिसे देख सभी फैंस हैरान रह गए। पुरानी दिल्ली 6 और साउथ दिल्ली सुपरस्टार्ज की टीम के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पंत ने मैच के आखिरी ओवर में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी को छोड़ते हुए गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उस ओवर में साउथ दिल्ली सुपरस्टार्ज को जीत के लिए सिर्फ एक रन ही चाहिए था और पंत ने ये गेंद फुलटॉस फेंक दी जिसपर बल्लेबाज ने आसानी से एक रन बनाने के साथ इस मैच को खत्म कर दिया।

पंत ने बल्लेबाजी में किया निराश

दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले सीजन में ऋषभ पंत पुरानी दिल्ली 6 टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं जिसमें वह आने वाले इंटरनेशनल शेड्यूल को देखते हुए उन्होंने एक ही मुकाबले में खेलने का फैसला किया। ऋषभ पंत इस मैच में अपनी बल्लेबाजी से अधिक प्रभावित करने में नाकाम रहे जिसमें उन्होंने 32 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्के की मदद से 35 रनों की पारी खेली। इस मुकाबले में पुरानी दिल्ली 6 ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 3 विकेट के नुकसान पर 197 रनों का स्कोर बनाया था। वहीं इसके जवाब में साउथ दिल्ली सुपरस्टार्ज ने 19.1 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर इस टारगेट को हासिल करते हुए जीत के साथ सीजन की शुरुआत की। साउथ दिल्ली सुपरस्टार्ज के लिए प्रियांश आर्या और कप्तान आयुष बडोनी ने 57-57 रनों की अहम पारियां खेली।

दलीप ट्रॉफी में खेलते हुए दिखेंगे ऋषभ पंत

कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल होने के बाद पंत ने लगभग डेढ़ साल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की जब वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने उतरे थे। वहीं इसके बाद पंत श्रीलंका के दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे। अब उनकी टेस्ट टीम में भी वापसी लगभग पक्की मानी जा रही है लेकिन उससे पहले उनकी फिटनेस को परखने के लिए बीसीसीआई ने दलीप ट्रॉफी में उन्हें खिलाने का फैसला किया है। पंत इस टूर्नामेंट में अभिमन्यू ईश्वरन की कप्तानी वाली टीम-बी का हिस्सा हैं।

ये भी पढ़ें

मोहम्मद शमी इस टूर्नामेंट के साथ करेंगे वापसी, 11 महीने के बाद इस टीम से खेलेंगे मुकाबला

U19 Women T20 World Cup 2025 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, इन टीमों से होगा भारत का सामना

Latest Cricket News