A
Hindi News खेल क्रिकेट ऋषभ पंत का ऐसा धांसू कमबैक, अब इस खिलाड़ी की वापसी होगी मुश्किल

ऋषभ पंत का ऐसा धांसू कमबैक, अब इस खिलाड़ी की वापसी होगी मुश्किल

ऋषभ पंत ने टेस्ट में वापसी के बाद जिस तरह की पारी बांग्लादेश के खिलाफ खेली है, उससे नहीं लगता कि जल्द किसी दूसरे कीपर की वापसी टीम इंडिया में हो पाएगी।

rishabh pant- India TV Hindi Image Source : GETTY ऋषभ पंत का ऐसा धांसू कमबैक

Rishabh Pant: ऋषभ पंत की अब टेस्ट क्रिकेट में भी वापसी हो चुकी है। साल 2022 में एक भयंकर सड़क हादसे में वे ​बुरी तरह से चोटिल हो गए थे। पहले आईपीएल इसके बाद टी20 और अब टेस्ट में भी ऋषभ पंत ने धमाकेदार वापसी की है। बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में पंत का बल्ला भले नहीं चला, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने शानदार शतक जड़ा और टीम में एक बार फिर से अपनी जगह पक्की कर ली। हालांकि इससे टीम इंडिया का एक और खिलाड़ी मुश्किल में आ गया है। पंत के रहते और इस तरह के खेल के चलते नहीं लगता कि उसकी वापसी अब जल्द टीम इंडिया में हो पाएगी। 

करीब दो साल बाद पंत की हुई टेस्ट में वापसी 

ऋषभ पंत ने चेन्नई टेस्ट से पहले अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2022 के दिसंबर में बांग्लादेश के ही खिलाफ खेला था। इसके बाद वे चोट के चलते बाहर हो गए थे। इस दौरान जब टीम इंडिया टेस्ट के लिए मैदान पर उतरी तो कई विकेटकीपर तलाशे गए। खास तौर पर केएस भरत और ध्रुव जुरेल को मौका मिला। लेकिन इन दोनों में से कोई भी ऐसा खेल नहीं दिखा पाया कि जिससे प्रभावित हुआ जा सके। यही कारण रहा कि जैसे ही पंत फिट हुए, बिना किसी दिक्कत वे उनकी एक बार फिर टीम में वापसी होती है। 

पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट की दूसरी पारी में जड़ा शतक 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में ऋष पंत ने 39 रन की एक छोटी सी पारी खेली और इसके बाद दूसरी पारी में शानदार 109 रनों की पारी खेलने में कामयाबी हासिल की। टी20 तो पंत पहले से ही खेल रहे थे, लेकिन उनकी टेस्ट में फिटनेस चेक की जानी बाकी थी। अब लगता ​है कि पंत उसमें भी पास हो गए हैं। जाहिर है, जब भी वे खेलना चाहेंगे, उनका टीम इंडिया में स्थान पक्का है। 

केएस भरत के लिए अब टीम इंडिया में वापसी करना मुश्किल 

अब सवाल ये है कि केएस भरत और ध्रुव जुरेल का क्या होगा। जो इस बीच टेस्ट में कीपिंग की जिम्मेदारी निभाते चले गए थे। जुरेल ने भारत के लिए अब तक तीन टेस्ट मैच खेले हैं, इसमें चार बार उनकी ​बल्लेबाजी आई। उन्होंने 190 रन बनाए और चार कैच के साथ ही दो स्टंप भी किए। उनका औसत करीब 63 का रहा। लेकिन इसके बाद भी वे सुर्खियां नहीं बटोर पाए। वहीं बात अगर केएस भरत की करें तो उन्होंने भारत के लिए अब तक 7 टेस्ट मैचों की 12 पारियों में बल्लेबाजी और केवल 221 रन ही बना सके। उन्होंने 18 कैच पकड़े और एक स्टंप किया। उनका औसत 20.09 का रहा। अब जबकि टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है तो ऋषभ पंत के बाद दूसरे विकेटकीपर जुरेल ही हैं। वो शायद इसलिए कि उनका औसत भरत से बेहतर है। यानी कुल मिलाकर देखें तो अगर पंत जब नहीं भी खेलेंगे तो दूसरे कीपर जुरेल होंगे। ऐसे में भरत के लिए अब टीम इंडिया में वापसी की राह काफी मुश्किल होती हुई नजर आ रही है। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2025 ऑक्शन से पहले रिलीज हो सकते हैं ये बड़े खिलाड़ी, रोहित शर्मा के अलावा इनका भी नाम

साउथ अफ्रीका का रिकॉर्ड तोड़ेगी टीम इंडिया! केवल इतनी ही टीमें रह जाएंगी आगे

Latest Cricket News