A
Hindi News खेल क्रिकेट यूपी टी20 लीग में आया रिंकू सिंह का तूफान, आक्रामक अंदाज में पारी को ​किया फिनिश

यूपी टी20 लीग में आया रिंकू सिंह का तूफान, आक्रामक अंदाज में पारी को ​किया फिनिश

Rinku Singh: यूपी टी20 लीग में मेरठ मावेरिक्स की ओर से खेलते हुए टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत दिला दी।

rinku singh - India TV Hindi Image Source : PTI रिंकू सिंह ने आक्रामक अंदाज में पारी को ​किया फिनिश

Rinku Singh in  UP T20 League: यूपी टी20 लीग के मुकाबले जारी हैं। अभी हालांकि इसे शुरू हुए कुछ ही वक्त बीता है, लेकिन इसके बाद भी कुछ खिलाड़ियों ने अपनी अलग पहचान बनाने का काम किया है। भारतीय टीम इस वक्त इंटरनेशनल मैच नहीं खेल रही हैं, यही कारण है कि स्टार खिलाड़ी भी इस लीग का हिस्सा हैं। इन्हीं में एक नाम है रिंकू सिंह का, जो इस वक्त यूपी टी20 लीग में तहलका मचाए हुए हैं। एक बार फिर से रिंकू ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी और अपनी टीम को जीत भी दिलाने में कामयाब रहे। 

मेरठ ​ मावेरिक्स की ओर से खेल रहे हैं रिंकू सिह 

मेरठ मावेरिक्स की पारी की बात करें तो उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। केवल 16 रन पर टीम के दो विकेट गिर चुके थे। इसके बाद माधव कौशिक ने पारी को संभालने का काम किया। उन्होंने महज 27 बॉल पर 40 रन ठोक दिए। इसमें छह चौके और एक छक्का शामिल रहा। नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरे रिंकू सिंह ने अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी की। जो टीम एक वक्त संकट में दिख रही थी, उसे सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

रिंकू सिंह ने 35 बॉल पर जड़े 64 रन 

रिंकू सिंह ने अपनी पारी के दौरान 35 बॉल का सामना किया और 64 रन ठोकने का काम किया। पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 182.86 का रहा। 20 ओवर पूरे होते होते मेरठ मावेरिक्स की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 163 रन जोड़ लिए। रिंकू सिंह ने जीशान अंसारी के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए केवल 27 बॉल पर 59 रनों की भागेदारी की। साझेदारी में 44 रन ​रिंकू और सात रन अंसारी के रहे। 

मेरठ की टीम ने नोएडा को 11 रन से हराया 

मेरठ मावेरिक्स की ओर से दिए गए 164 रनों के टारगेट का पीछा करने के लिए जब नोएड सुपरकिंग्स की टीम मैदान पर उतरी तो 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना सकी। इस तरह से मेरठ मावेरिक्स ने इस मैच को 11 रन से अपने नाम कर लिया। अभी तक खेले गए मुकाब​लों में मेरठ मावेरिक्स की टीम बेहतरीन प्रदर्शन करती आ रही है और लीग का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार भी मानी जा रही है। रिंकू सिंह अपनी टीम के कप्तान भी हैं। 

यह भी पढ़ें 

टी20 वर्ल्ड कप के बाद स्टार खिलाड़ी ने लिया कप्तानी छोड़ने का फैसला, इस फॉर्मेट में निभाती रहेंगी जिम्मेदारी

Women T20 World Cup: रिटायरमेंट से यू-टर्न लेने वाली धाकड़ ऑलराउंडर की 2 साल बाद टीम में एंट्री

Latest Cricket News