A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL में रिकी पोंटिंग की होगी वापसी, अगले सीजन फिर से कोचिंग देने की जताई इच्छा

IPL में रिकी पोंटिंग की होगी वापसी, अगले सीजन फिर से कोचिंग देने की जताई इच्छा

रिकी पोंटिंग ने IPL में वापसी की इच्छा जताई है। पोंटिंग का ये बयान ऐसे समय में आया है जब IPL 2025 को लेकर फ्रैंचाइजी कमर कसने में जुट गई हैं। अब देखना होगा कि कौन सी टीम रिकी पोंटिंग को मौका देती है।

Ricky Ponting- India TV Hindi Image Source : GETTY रिकी पोंटिंग

इस साल जुलाई में रिकी पोंटिंग का बतौर कोच दिल्ली कैपिटल्स से नाता टूट गया था। 7 साल दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालने के बाद रिकी पोंटिंग फ्रैंचाइजी से अलग हो गए थे। फ्रैंचाइजी को-ऑनर पार्थ जिंदल ने कन्फर्म किया था कि वह किसी भारतीय कोच को नियुक्त करने चाहते हैं ताकि लोकल टैलेंट की पहचान कर उसे निखारा जा सके जिसके लिए पोंटिंग उपलब्ध नहीं थे। दिल्ली से अलग होने के बाद पोंटिंग के इंग्लैंड टीम से जुड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन अब उन्होंने साफ कर दिया है कि वास्तव में उनका ऐसा करने का कोई इरादा नहीं है।

IPL में वापसी के लिए तैयार पोंटिंग

इस बीच 49 वर्षीय पोंटिंग ने 2025 में IPL में वापसी की इच्छा प्रकट की है। बहुत सी फ्रैंचाइजी नए कोच की तलाश में हैं और पोंटिंग उनके सिस्टम में फिट हो सकते हैं। कैपिटल्स से जुड़ने से पहले वह मुंबई इंडियंस टीम के साथ थे। पॉन्टिंग ने ICC रिव्यू के एपिसोड में कहा, "मैं IPL में फिर से कोच बनना पसंद करूंगा। मैंने यहां बहुत अच्छा समय बिताया है, चाहे वह शुरुआती दिनों में एक खिलाड़ी के रूप में हो या मुंबई में हेड कोच के रूप में बिताए कुछ साल। और फिर मैंने दिल्ली में सात सीज़न बिताए, जो दुर्भाग्य से वास्तव में कारगर नहीं रहे। मुझे लगता है कि मेरा वहां जाना टीम के लिए कुछ अच्छा लाने की कोशिश थी और ऐसा नहीं हुआ।"

DC की पहली पसंद भारतीय कोच

पोंटिंग ने कहा, "दिल्ली कैपिटल्स ने साफ कर दिया था कि वे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ अलग दिशा में जाना चाहते हैं जो उन्हें ऑफ-सीजन के दौरान थोड़ा और समय दे सके, वास्तव में किसी भी चीज़ से ज़्यादा, ताकि वे भारत में बहुत से स्थानीय खिलाड़ियों के साथ थोड़ा और समय बिता सकें। मैं ऐसा नहीं कर सकता था। मुझे लगता है कि वे शायद एक भारतीय कोच के साथ जाएंगे।"

पोंटिंग ने फ्रेंचाइजी और कई बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ काम करने का मौका देने के लिए डीसी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं और कहा कि वह भविष्य में IPL टीम को कोचिंग देने के लिए उपलब्ध हैं। पोंटिंग ने कहा, "मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं, लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि अगले कुछ महीनों में मेरे लिए कुछ अवसर आ सकते हैं और मैं अगले सीजन में फिर से IPL में कोचिंग करना पसंद करूंगा।"

Latest Cricket News