A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2025 से पहले ही इस टीम ने कोच से किया किनारा, अब इस दिग्गज को मिल सकती है जिम्मेदारी

IPL 2025 से पहले ही इस टीम ने कोच से किया किनारा, अब इस दिग्गज को मिल सकती है जिम्मेदारी

आईपीएल 2025 से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग को कोच पद से हटा दिया है। अब उनकी जगह एक भारतीय दिग्गज को ये जिम्मेदारी मिल सकती है।

IPL Trophy- India TV Hindi Image Source : GETTY IPL Trophy

Delhi Capitals Coach: दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई। टीम आईपीएल 2020 के फाइनल में पहुंची थी। लेकिन तब टीम को हार का सामना करना पड़ा था। अब आईपीएल 2025 से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स ने कोच रिकी पोंटिंग को कोच पद से हटा दिया है। क्योंकि उनकी मौजूदगी में फ्रेंचाइजी आईपीएल में अपने खिताबी सूखे को खत्म करने में नाकाम रही है। 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सोशल मीडिया पर किया ऐलान

दिल्ली कैपिटल्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि जैसे-जैसे आप हमारे मुख्य कोच के रूप में आगे बढ़ें, हमें इसे शब्दों में बयां करना अविश्वसनीय रूप से कठिन हो रहा था। आपने हमें देखभाल, कमिटमेंट, जज्बा और प्रयास के बारे में बताया। यह हमारे सात सालों के साथ-साथ काम करने का सार हैं। पोंटिंग के हटने के बाद इस बात की संभावना है कि टीम के मौजूदा निदेशक सौरव गांगुली अगले सीजन में मुख्य कोच के रूप में काम कर सकते हैं। 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम नहीं जीत पाई खिताब

ऑस्ट्रेलिया के दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान पोंटिंग 2019 में टीम के मुख्य कोच बने थे। उनकी देखरेख में टीम 2020 में पहली बार फाइनल में पहुंचने में सफल रही लेकिन इसके बाद उसके प्रदर्शन में गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट से जुड़े एक करीबी सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर ‘पीटीआई-को बताया कि दिल्ली कैपिटल्स के टॉप अधिकारियों ने रिकी को सूचित किया है कि वे इस बात से खुश नहीं हैं कि टीम सात साल में चैंपियनशिप नहीं जीत पाई। टीम मैनेजमेंट सहयोगी स्टाफ में बदलाव करने की कोशिश कर रहा है। वह अगले साल टीम के साथ नहीं रहेंगे।

सौरव गांगुली को मिल सकती है जिम्मेदारी

यह देखना होगा कि क्या दिल्ली कैपिटल्स एक नया मुख्य कोच नियुक्त करता है या टीम निदेशक सौरव गांगुली को मुख्य कोच के रूप में काम करने के लिए कहता है। टीम के सहायक कोच प्रवीण आमरे का पद पर बने रहना लगभग तय है। इस मामले में आगे के प्लान पर चर्चा के लिए इस महीने के अंत में या अगले महीने की शुरुआत में बैठक होने वाली है। 

यह भी पढ़ें

शुभमन गिल की कप्तानी में भारत ने बनाया ऐतिहासिक कीर्तिमान, पहली बार किया ये कारनामा

BCCI का ऐलान, भारतीय टीम के शेड्यूल में हुआ बड़ा फेरबदल; इस टूर के लिए लिया गया फैसला

Latest Cricket News