A
Hindi News खेल क्रिकेट रेणुका सिंह का एक और बड़ा कमाल, तोड़ दिया दिग्गज भारतीय गेंदबाज का रिकॉर्ड

रेणुका सिंह का एक और बड़ा कमाल, तोड़ दिया दिग्गज भारतीय गेंदबाज का रिकॉर्ड

IND-W vs AUS-W: ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के खिलाफ आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले में भारतीय टीम की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने 2 विकेट हासिल करने के साथ एक झूलन गोस्वामी का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

Renuka Singh- India TV Hindi Image Source : AP रेणुका सिंह ने तोड़ा झूलन गोस्वामी का रिकॉर्ड।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय महिला टीम को भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रुप-ए के मुकाबले में 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन टीम इंडिया की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह एक बड़ा कमाल करने में कामयाब रही। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था जिसमें उन्होंने 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 151 रनों का स्कोर बनाया था तो वहीं इसके जवाब में भारतीय टीम 142 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। रेणुका सिंह ने इस मैच में अपनी गेंदबाजी से जरूर सभी को प्रभावित किया जिसमें उन्होंने 2 विकेट हासिल करने के साथ झूलन गोस्वामी के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

रेणुका ने 15वीं बार अपने करियर में किया ये बड़ा कारनामा

रेणुका सिंह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 4 ओवर्स की गेंदबाजी में 24 रन देने के साथ 2 विकेट लेने में कामयाब रही। वहीं इसी के साथ अब रेणुका टी20 इंटरनेशनल में भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी के तौर पर एक मैच में 2 या उससे अधिक विकेट सबसे ज्यादा बार लेने वाली तेज गेंदबाज बन गई हैं, जिसमें उन्होंने ये कारनामा अपने करियर में अब तक 15 बार किया है। वहीं इस लिस्ट में अब दूसरे नंबर पर काबिज पूर्व भारतीय महिला दिग्गज खिलाड़ी झूलन गोस्वामी 14 बार अपने करियर में ये कारनामा करने में कामयाब हुईं थी। इस मामले में तीसरे और चौथे नंबर पर पूजा वस्त्राकर और शिखा पांडे का नाम शामिल है।

भारतीय महिला टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार एक मैच में 2 या उससे अधिक विकेट लेने वाली तेज गेंदबाज

  • रेणुका सिंह - 15 बार
  • झूलन गोस्वामी - 14 बार
  • पूजा वस्त्राकर - 14 बार
  • शिखा पांडे - 10 बार

भारत के लिए सेमीफाइनल के रास्ते हुए लगभग बंद

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के खिलाफ मिली 9 रनों से हार के बाद भारतीय महिला टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं, जिसमें अभी भले ही वह 4 अंकों के साथ ग्रुप-ए की प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर हैं, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम यदि पाकिस्तान के खिलाफ अपने होने वाले मैच में जीत हासिल करती है तो भारतीय टीम तीसरे स्थान पर आ जाएगी और उसका इस टूर्नामेंट में सफर भी खत्म हो जाएगा।

ये भी पढ़ें

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया खेलेगी ये खास मैच, इस टीम से होगा मुकाबला

महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची ये टीम, भारत के लिए अभी भी मुश्किलें कम नहीं

Latest Cricket News