A
Hindi News खेल क्रिकेट रेणुका सिंह का बड़ा कमाल, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बनाया ये खास रिकॉर्ड

रेणुका सिंह का बड़ा कमाल, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बनाया ये खास रिकॉर्ड

IND vs PAK: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम की गेंदबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में शानदार शुरुआत की है, जिसमें भारतीय टीम की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने अपने पहले ही ओवर में विकेट हासिल करने के साथ खास उपलब्धि भी हासिल की है।

Renuka Singh- India TV Hindi Image Source : AP रेणुका सिंह ने किया बड़ा कमाल, शामिल हुईं दिग्गजों की लिस्ट में।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में भारतीय महिला टीम की गेंदबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने पाकिस्तानी टीम को 20 ओवर्स में 105 रनों के स्कोर पर ही रोक दिया। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने पहले ही ओवर में पाकिस्तानी टीम को झटका दिया जिसमें उन्होंने गुल फिरोजा को अपनी बेहतरीन इनस्विंगर गेंद पर बोल्ड कर दिया। इस विकेट को हासिल करने के साथ रेणुका सिंह ने एक खास कारनामा भी कर दिया जिसमें वह महिला टी20 इंटरनेशनल में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाली खिलाड़ियों के टॉप-5 में पहुंच गई हैं।

महिला टी20 इंटरनेशनल में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाली बनीं 5वीं गेंदबाज

रेणुका सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत की जिसमें उन्होंने अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर गुल फिरोजा को ऑफ स्टंप से बाहर फेंकी बेहतरीन इनस्विंगर गेंद पर बोल्ड कर दिया। इसी के साथ अब रेणुका सिंह महिला टी20 इंटरनेशनल में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाली 5वीं गेंदबाज भी बन गई हैं। रेणुका ने अब तक 12 विकेट अपने पहले ओवर में हासिल किए हैं। वहीं इस लिस्ट में पहले स्थान पर इंग्लैंड टीम की तेज गेंदबाज कैथरीन साइवर ब्रंट हैं जिन्होंने कुल 19 विकेट पहले ओवर में अपने किए हैं। रेणुका सिंह ने अब तक 49 टी20 इंटरनेशनल मैचों में खेलते हुए 21.71 के औसत से 53 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान रेणुका का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एक मैच में 15 रन देकर 5 विकेट है।

महिला टी20 इंटरनेशनल में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाली खिलाड़ी

कैथरीन साइवर ब्रंट (इंग्लैंड) - 19 विकेट

चानिदा सुथिरुआंग (थाईलैंड) - 15 विकेट

उदेशिका प्रबोधनी (श्रीलंका) - 13 विकेट

मेगन स्कट (ऑस्ट्रेलिया) - 13 विकेट

रेणुका सिंह (भारत) - 12 विकेट

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान की 2 बल्लेबाजों ने मिलकर बना दिया रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा करिश्मा

सूर्यकुमार यादव पहले ही मैच में खेलने जा रहे हैं बड़ा दांव, कहीं मिस फायर ना हो जाए

Latest Cricket News