A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली ने जीत के लिए किया बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी की RCB की टीम में अचानक करवाई एंट्री

विराट कोहली ने जीत के लिए किया बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी की RCB की टीम में अचानक करवाई एंट्री

RCB vs RR: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में एक स्टार खिलाड़ी की एंट्री करवाई है।

RCB Team - India TV Hindi Image Source : PTI RCB Team

IPL 2023 में इस समय आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वहीं, इस मैच की प्लेइंग इलेवन में कप्तान विराट कोहली ने एक स्टार खिलाड़ी की एंट्री करवाई है। ये खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है। आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में। 

इस प्लेयर को दिया मौका 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में वेन पार्नेल की जगह डेविड विली को मौका दिया है। आईपीएल 2023 में इससे पहले डेविड विली ने 2 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए हैं। वह साल 2018 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 9 मैचों में 5 विकेट चटकाए हैं। आईपीएल में वह आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल चुके हैं। 

विराट कोहली ही कर रहे कप्तानी 

इस मैच में आरसीबी के नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेल रहे हैं। उनकी जगह विराट कोहली ही कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। कोहली ने अभी तक आईपीएल के 142 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम ने 65 में जीत दर्ज की है। वहीं, 69 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी की टीम अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। IPL 2023 में टीम ने अभी तक 6 मैचों में से 3 में जीत दर्ज  की है। वहीं, 3 में हार मिली है। 

दोनों टीमों की Playing 11: 

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), फाफ डु प्लेसिस, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, डेविड विली, वानिंदु हसरंगा, मोहम्मद सिराज, विजयकुमार वैशाक। 

Latest Cricket News