A
Hindi News खेल क्रिकेट लखनऊ की हार से खुलेगा RCB के लिए प्लेऑफ का ताला, फिर इन 2 मैचों को जीत कर सकती है एंट्री

लखनऊ की हार से खुलेगा RCB के लिए प्लेऑफ का ताला, फिर इन 2 मैचों को जीत कर सकती है एंट्री

IPL 2023 के प्वॉइंट्स टेबल में आरसीबी की टीम पांचवें नंबर पर मौजूद है और उसे प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए अपने बाकी बचे मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे।

RCB Team- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM RCB Team

RCB IPL 2023 Playoffs Qualification Scenario: IPL 2023 अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। सभी टीमें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जोर आजमाइश कर रही हैं। इसी वजह से फैंस को रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर है। आरसीबी के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें अभी जिंदा हैं। आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बड़ा काम करना होगा। 

आरसीबी को करना होगा ये काम 

IPL 2023 में अभी तक RCB की टीम ने 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 6 मैच जीते हैं और 6 में हार का सामना करना पड़ा है। टीम इस समय 12 अंक लेकर प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर मौजूद है। उसका रेट रन रेट प्लस 0.166 है। आरसीबी के दो मुकाबले बचे हुए हैं। आरसीबी को सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के  खिलाफ मुकाबला खेलना है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए टीम को ये दोनों ही मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे, जिससे उसके 16 अंक हो जाएंगे। 

Image Source : IPLIPL 2023 Points Table

इन 2 मैचों पर टिका दरोमदार 

इसके अलावा आरसीबी की चाहेगी कि लखनऊ सुपर जायंट्स अपने बाकी बचे दोनों मैच हार जाए। जिससे लखनऊ की टीम 14 मैच खेलकर भी 13 अंक ही ले पाए। साथ ही ये दुआ भी करनी होगी कि मुंबई इंडियंस सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना मैच हार जाए। जिससे मुंबई के 16 अंक होंगे। फिर आरसीबी चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। वहीं, अगर मुंबई अपने दोनों मुकाबले जीत जाती है, तो आरसीबी के फैंस को ये दुआ करनी होगी कि आरसीबी का रेट रन रेट पंजाब किंग्स और केकेआर से ज्यादा रहे। 

पहले नंबर पर है ये टीम 

आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस की टीम पहले नंबर पर मौजूद है। टीम ने 13 में से 9 मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं, 15 अंक लेकर सीएसके दूसरे नंबर पर है। 14 अंक लेकर मुंबई की टीम तीसरे नंबर पर है। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 13 अंक लेकर चौथे स्थान पर काबिज है। दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं। 

Latest Cricket News