A
Hindi News खेल क्रिकेट रवींद्र जडेजा कभी भी मैच का रुख पलट सकते हैं, कानपुर टेस्ट के रिजल्ट को लेकर टीम इंडिया के बॉलिंग कोच ने कही ये बात

रवींद्र जडेजा कभी भी मैच का रुख पलट सकते हैं, कानपुर टेस्ट के रिजल्ट को लेकर टीम इंडिया के बॉलिंग कोच ने कही ये बात

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रवींद्र जडेजा अपने टेस्ट करियर के 300 विकेट पूरे करने में कामयाब रहे। वहीं उनकी इस उपलब्धि को लेकर अब टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल का बड़ा बयान सामने आया है।

Ravindra Jadeja- India TV Hindi Image Source : AP टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने की रवींद्र जडेजा की तारीफ।

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के मैदान पर खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले का चौथा दिन रिकॉर्ड्स से भरा रहा। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी अपने टेस्ट करियर के 300 विकेट इस मुकाबले के चौथे दिन पूरे किए। जडेजा ने सिर्फ 74 टेस्ट मैचों में इस आंकड़े को छूने में कामयाबी हासिल की वहीं वह उन चुनिंदा प्लेयर्स की लिस्ट में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गए जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 3000 से अधिक रन और 300 विकेट दर्ज हैं। जडेजा की इस उपलब्धि को लेकर टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने भी उनकी तारीफ करने के साथ उन्हें एक कंप्लीट प्लेयर बताया।

जडेजा एक ऐसे खिलाड़ी जिनको आप हमेशा अपनी टीम में रखना चाहते हैं

मोर्ने मोर्कल ने कानपुर टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रवींद्र जडेजा को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे आप हमेशा अपनी टीम में रखना चाहेंगे। वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने के साथ फील्डिंग में भी ऐसा प्लेयर जहां वह मैच के रुख को पलटने की पूरी क्षमता रखता है। वह पिछले कई सालों से लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। वह एक ऐसा प्लेयर है जो कभी भी मेहनत करने से पीछे नहीं हटता है और आप किसी भी खिलाड़ी में ये एक चीज जरूर देखना चाहते हैं।

अश्विन और जडेजा की जोड़ी है बनाकर रखती दबाव

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी को लेकर भी मोर्ने मोर्कल ने कहा कि ये दोनों ही गेंदबाज जब एक साथ बॉलिंग करते हैं तो बल्लेबाजों को आसानी से रन बनाने का मौका नहीं देते हैं। ऐसे में उन्हें संघर्ष करना पड़ता जिससे विकेट मिलने के मौके बढ़ जाते हैं।

टीम इंडिया मैच जीतने के इरादे से उतरेगी

कानपुर टेस्ट मैच के रिजल्ट को लेकर मोर्ने मोर्कल ने कहा कि हम इस मैच को जीतने के लिए पूरा जोर लगाएंगे। हमें पता था कि इस मैच में हमें मौका मिलेगा और हमें उसके लिए तैयार रहना होगा। हमने अपनी प्लानिंग के अनुसार खेला और अभी भी हम इस स्थिति में है कि मैच का परिणाम हासिल कर सकते हैं। हमने जिस तरह से चौथे दिन के खेल में पहले गेंदबाजी में बेहतरीन किया और फिर उसके बाद हमारे बल्लेबाजों ने जिस तरह से आक्रामक खेल दिखाया वह काफी शानदार था। हमने दिन शुरू होने से पहले ये प्लान किया था और देखना चाहते थे कि हम ऐसे हालात में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

300 टेस्ट विकेट पूरे करने के बाद रवींद्र जडेजा का बयान आया सामने, ऐसी बात कहकर जीता दिल

सचिन तेंदुलकर एकबार फिर उतरेंगे मैदान पर, दिग्गज टीमों के बीच यहां खेले जाएंगे मुकाबले

Latest Cricket News