A
Hindi News खेल क्रिकेट रवींद्र जडेजा और अश्विन से हुई भयंकर भूल! एक ही छोर पर खड़े हुए दोनों बल्लेबाज

रवींद्र जडेजा और अश्विन से हुई भयंकर भूल! एक ही छोर पर खड़े हुए दोनों बल्लेबाज

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के बीच ऐसी गफलत हुई कि इससे टीम इंडिया का नुकसान हो गया। हालांकि रवींद्र जडेजा खेलते रहे, लेकिन अश्विन को आउट होकर पवेलियन जाना पड़ा।

Ravichandran Ashwin Ravindra Jadeja run out- India TV Hindi Image Source : SPORTS 18 VIDEO GRAB रवींद्र जडेजा और अश्विन से हुई भयंकर भूल!

Ravindra Jadeja R Ashwin Run Out : हैदराबाद में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया काफी मजबूत नजर आ रही है। पहले भारत ने इंग्लैंड के स्कोर की बराबरी की और इसके बाद लीड भी ले ली। बात चाहे यशस्वी जायससवाल की हो या फिर केएल राहुल की, दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी की। इसके बाद आए रवींद्र जडेजा ने भी कड़ाकेदार बल्लेबाजी की। इस बीच जडेजा और रविचंद्रन अश्विन से एक भयंकर गलती हो गई। इससे दोनों ही बल्लेबाज एक छोर पर जाकर खड़े हो गए। 

जडेजा और अश्विन के बीच एक रन को लेकर गफलत, अश्विन हुए रन आउट 

दरअसल केएस भरत के आउट होने के बाद क्रीज पर रवींद्र जडेजा का साथ देने आए रविचंद्रन अश्विन। अभी अश्विन खुद को क्रीज पर जमा ही रहे थे, इसी बीच अश्विन के एक शॉट पर जडेजा नॉन स्ट्राइकिंग एंड से रन के लिए कॉल कर दी। अश्विन दूसरे छोर पर दौड़ पड़े। अश्विन अभी दूसरे छोर पर पहुंचे भी नहीं थे कि इस बीच जडेजा ने अपना इरादा बदल दिया। वे वापस अपनी क्रीज में आ गए। इस बीच फील्डर ने गेंद को सीधे विकेटकीपर के पास फेंक दिया और कीपर ने गिल्लियां बिखेर दी। इस बीच जडेजा क्रीज में वापस आ चुके थे, लेकिन अश्विन न तो इधर के थे और न ही उधर के। यानी अश्विन को आउट होकर वापस जाना पड़ा। वे उस वक्त तक 11 बॉल पर एक रन ही बना पाए थे। 

रवींद्र जडेजा ने खेली शानदार पारी 

रवींद्र जडेजा ने आज अच्छी बल्लेबाजी की और जमकर बल्लेबाजी की। वे रन बनाने जा रहे थे। पहले उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद शतक की ओर बढ़ गए। जडेजा ने टीम की जरूरत के हिसाब से रन बनाए। पहले उन्होंने  केएस भरत के साथ 141 बॉल पर 68 रन की भागीदारी की। जब अश्विन आउट हो  गए तो अक्षर पटेल के साथ टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। इससे पहले केएस भरत ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 81 बॉल पर 41 रन बनाए। इसमें तीन चौके शामिल रहे। 

टीम इंडिया ने बनाई अंग्रेजों पर बढ़त 

इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर पहले दिन 246 रन बनाए थे। इसके बाद जब भारतीय टीम मैदान पर उतरी तो 246 रन बनाए और इसके बाद अपनी लीड भी बढ़ानी शुरू कर दी। भारतीय टीम ने पहली पारी के आधार पर 100 से भी ज्यादा रनों की लीड ले ली है। इसे और भी ज्यादा बढ़ाने की कोशिश की जाएगी, ताकि आखिरी पारी में बल्लेबाजी ही न आए। अब ऐसा लगता है कि मैच तीन दिन में तो खत्म नहीं होगा, बशर्ते कि इंग्लैंड की दूसरी पारी भरभराकर ढह न जाए। देखना होगा कि क्या इंग्लैंड की टीम पहली पारी की भरपाई दूसरी पारी में कर पाता है कि नहीं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

शुभमन गिल को लगी किसकी नजर, आखिर क्यों नहीं भा रहा नंबर 3

WTC : रोहित शर्मा ने चुपके से बना दिया ये रिकॉर्ड, अजिंक्य रहाणे को पीछे छोड़ा

Latest Cricket News