A
Hindi News खेल क्रिकेट अश्विन के पास जहीर-ईशांत को एक साथ पीछे करने का बढ़िया मौका, BAN के खिलाफ बस लेने होंगे इतने विकेट

अश्विन के पास जहीर-ईशांत को एक साथ पीछे करने का बढ़िया मौका, BAN के खिलाफ बस लेने होंगे इतने विकेट

सितंबर के महीने में भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज में रविचंद्रन अश्विन के पास जहीर खान और ईशांत शर्मा को पीछे करने का सुनहरा मौका है।

ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और जहीर खान- India TV Hindi Image Source : GETTY ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और जहीर खान

Ravichandran Ashwin Test Cricket: रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर हैं। उनकी कैरम बॉल का कोई सानी नहीं है और वह स्पिन पिचों पर बहुत ही घातक गेंदबाजी करते हैं। टीम इंडिया जब भी अपने घर पर खेलती है, तो वह भारत के लिए बड़े कारगर साबित होते हैं। पिछले एक दशक से वह टीम इंडिया के लिए घर पर जीत में अहम योगदान देते आ रहे हैं। अब भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जो घर पर होगी। सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर को खेला जाएगा।

9 विकेट लेते ही करेंगे कमाल

रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक बांग्लादेश के खिलाफ 6 टेस्ट मैचों में 23 विकेट अपने नाम किए हैं। वह बांग्लादेश के खिलाफ अभी तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय बॉलर हैं। जहीर खान ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों में 31 विकेट और ईशांत शर्मा ने 25 विकेट अपने नाम किए हैं। अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अश्विन तीन विकेट लेते ही ईशांत शर्मा और 9 विकेट लेते ही जहीर खान को पीछे कर देंगे। अगर अश्विन ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं, तो वह बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। 

बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय बॉलर: 

जहीर खान- 31 विकेट
ईशांत शर्मा- 25 विकेट
रविचंद्रन अश्विन- 23 विकेट
उमेश यादव- 22 विकेट
इरफान पठान- 18 विकेट

टेस्ट क्रिकेट में हासिल किए हैं 500 से ज्यादा विकेट

रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए साल 2011 में टेस्ट में डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने टीम इंडिया के लिए 516 विकेट चटकाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम पर 3309 रन दर्ज हैं, जिसमें 5 शतक शामिल हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने कुल 156 विकेट और टी20 इंटरनेशनल में 72 विकेट हासिल किए हैं। 

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच - 19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई

दूसरा टेस्ट मैच - 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर

यह भी पढ़ें: 

रिकी पोंटिंग ने दिल खोलकर की भारतीय बॉलर की तारीफ, कहा-महान बनने की ओर जसप्रीत बुमराह

ICC ODI Rankings में स्मृति मंधाना को हुआ बड़ा फायदा, अब इस नंबर पर पहुंची भारतीय स्टार प्लेयर

Latest Cricket News