A
Hindi News खेल क्रिकेट रविचंद्रन अश्विन का कानपुर टेस्ट में ऐतिहासिक कारनामा, मुरलीधरन के बराबर पहुंचे

रविचंद्रन अश्विन का कानपुर टेस्ट में ऐतिहासिक कारनामा, मुरलीधरन के बराबर पहुंचे

IND vs BAN: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को कानपुर टेस्ट मैच में 7 विकेट से मात देने के साथ जहां सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया तो वहीं रविचंद्रन अश्विन भी एक बड़ा कारनामा करने में कामयाब रहे। अश्विन को इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला।

Ravichandran Ashwin- India TV Hindi Image Source : AP रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 11वीं बार जीता प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया जिसको भारतीय टीम ने 5वें दिन 7 विकेट से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज में क्लीन स्वीप करने में भी कामयाबी हासिल की है। इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में जहां रविचंद्रन अश्विन का बल्ले और गेंद दोनों से कमाल देखने को मिला था तो वहीं दूसरे टेस्ट में गेंद से एकबार फिर अपना जादू दिखाने में कामयाब रहे। अश्विन को सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला है जिसमें वह अब श्रीलंकाई दिग्गज खिलाड़ी मुथैया मुरलीधरन के बराबर संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

अश्विन ने 11वीं बार जीता प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में जहां बल्ले से कुल 114 रन बनाए तो वहीं गेंदबाजी में वह कुल 11 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। अश्विन ने कानपुर टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में जहां 2 विकेट हासिल किए थे, तो वहीं दूसरी पारी की गेंदबाजी में वह 3 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। वहीं इस सीरीज में ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए जब उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला तो ये उनके टेस्ट करियर का 11वां प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड था। इसी के साथ अश्विन ने दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली। वहीं अश्विन ने जहां 39 टेस्ट सीरीज में खेलते हुए 11वीं बार इस अवॉर्ड को जीता है तो वहीं मुथैया मुरलीधरन 60 सीरीज में खेलने के बाद ये अवॉर्ड 11 बार जीतने में कामयाब हो सके थे।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी

मुथैया मुरलीधरन - 11

रविचंद्रन अश्विन - 11

जैक कैलिस - 8

शेन वॉर्न - 8

इमरान खान - 8

रिचर्ड हेडली - 8

ये भी पढ़ें

जायसवाल ने की सहवाग के महारिकॉर्ड की बराबरी, भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

विराट कोहली का टेस्ट में एक और बड़ा धमाका, स्पेशल क्लब में मारी एंट्री, ऐसा करने वाले बने पहले

Latest Cricket News