A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित और कोहली ने क्यों लिया दो वनडे में रेस्ट? अश्विन ने ये बयान देकर मचाई सनसनी

रोहित और कोहली ने क्यों लिया दो वनडे में रेस्ट? अश्विन ने ये बयान देकर मचाई सनसनी

रोहित शर्मा और विराट कोहली के दो वनडे मुकाबलों में नहीं खेलने पर लगातार क्रिकेट जगत में सवाल खड़े हो रहे हैं।

Virat Kohli, Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY Virat Kohli, Rohit Sharma

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है। इस टूर पर टीम इंडिया ने पहले टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की। वहीं इसके बाद टीम इंडिया ने वनडे सीरीज को भी 2-1 से अपने नाम किया। लेकिन वनडे सीरीज के दौरान इस बात को लेकर जमकर सवाल खड़े हुए कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली आखिर के दो मैचों में क्यों नहीं खेले। वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए ये काफी चौंकाने वाला फैसला था। लेकिन इस बात पर अब टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने इन दोनों खिलाड़ियों का बचाव किया है।

अश्विन ने किया रोहित-कोहली का बचाव

वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम दो वनडे मुकाबलों के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम देने के फैसले की काफी आलोचना हुई लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने टीम प्रबंधन के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि आलोचक सिर्फ आलोचना करने के लिए गलती निकाल रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने और कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने कोहली और रोहित को नहीं खिलाने पर नाराजगी जताई थी जबकि इसी साल 50 ओवर का विश्व कप होना है। 

जबरदस्ती निकाली जा रही गलती- अश्विन

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि इतने सारे खिलाड़ी एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में उबर रहे हैं। (जसप्रीत) बुमराह लंबे ब्रेक के बाद वापस आए हैं। प्रसिद्ध कृष्णा ने भी चोट के कारण ब्रेक के बाद वापसी की है। ऐसा लगता है कि लोग जबरदस्ती टीम प्रबंधन की गलती निकाल रहे हैं। इस सीनियर स्पिनर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जीत को कमतर नहीं आंका जा सकता। अश्विन ने कहा कि कुछ (लोग) स्तब्ध थे क्योंकि हम ऐसी टीम से हार गए जो विश्व कप के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाई। कई लोगों को लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत का एकमात्र काम विश्व कप जीतना है। लोगों को लगता है कि भारत आईपीएल के कारण विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार होता है। 

दूसरे मैच में हार गई थी टीम इंडिया

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे गंवाने के बावजूद तीन मैच की सीरीज 2-1 से जीती। इंग्लैंड ने ‘बैजबॉल’ ब्रांड का आक्रामक क्रिकेट खेलकर सभी को प्रभावित किया है लेकिन अश्विन ने कहा कि भारत के लिए इस तरह की रणनीति अपनाना मुश्किल होगा क्योंकि टीम बदलाव के दौर से गुजरेगी। उन्होंने कहा कि हम टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा खेल रहे हैं लेकिन जल्द ही हम बदलाव के दौर से गुजरेंगे और उस चरण में चीजें आसान नहीं होंगी। भारत में आईसीसी विश्व कप 2023 का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में किया जाएगा और अश्विन ने फैंस से टीम का समर्थन करने और नकारात्मकता से दूर रहने की अपील की। 

उन्होंने कहा कि विश्व कप जीतना आसान नहीं होता। हमने लगभग सभी बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है लेकिन उस दिन हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, हम अच्छा नहीं कर पाए। उन्हें काफी सकारात्मकता के साथ भेजिए (विश्व कप में)।

Latest Cricket News