A
Hindi News खेल क्रिकेट अफगानिस्तान को लगा तगड़ा झटका, राशिद खान हुए चोटिल, इस टूर्नामेंट से होना पड़ा बाहर

अफगानिस्तान को लगा तगड़ा झटका, राशिद खान हुए चोटिल, इस टूर्नामेंट से होना पड़ा बाहर

राशिद खान इंजरी के कारण एक बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। अफगानिस्तान की टीम के लिए यह एक बड़ा झटका है। अफगानिस्तान को अगले महीने की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है।

Rashid Khan- India TV Hindi Image Source : GETTY राशिद खान

इंग्लैंड में खेले जाने वाले द हंड्रेड के बीच अफगानिस्तान की टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी राशिद खान चोटिल हो गए हैं। वह द हंड्रेड में ट्रेंट रॉकेट्स के लिए खेलते हैं। अब उन्हें इंजरी के कारण द हंड्रेड 2024 से बाहर होना पड़ा है। इंस्टाग्राम पर ट्रेंट रॉकेट्स के आधिकारिक अकाउंट ने इस बात की जानकारी दी है। हालांकि उन्होंने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इंजरी किस प्रकार की है। राशिद खान ने ट्रेंट रॉकेट्स के लिए द हंड्रेड के इस सीजन में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया है। उनके बाहर होने से अब टीम को भारी नुकसान होगा।

राशिद ने टीम के लिए निभाई अहम भूमिका

द हंड्रेड के इस सीजन में खेली गई पांच पारियों में राशिद ने 44 रन बनाए और 9 विकेट लिए हैं। राशिद ने बतौर ऑलराउंडर खिलाड़ी टीम में अपनी भूमिका निभाई है। रशीद खान के स्थान पर क्रिस ग्रीन को टीम में शामिल किया गया है। राशिद खान की अनुपस्थिति ट्रेंट रॉकेट्स के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि टूर्नामेंट के महत्वपूर्ण चरण में उन्हें उनके अनुभव और मैच जीतने की क्षमता की कमी खलेगी। राशिद की इंजरी अफगानिस्तान के लिए भी बड़ा झटका है। अफगानिस्तान को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है।

इस खिलाड़ी को मिला राशिद की जगह मौका

राशिद की जगह भरने के लिए ट्रेंट रॉकेट्स ने उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर क्रिस ग्रीन को शामिल किया है। ग्रीन अपनी प्रभावी स्पिन गेंदबाजी और निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उनसे आगामी मैचों में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जाएगी। ट्रेंट रॉकेट्स का मुकाबला 12 अगस्त को बर्मिंघम फीनिक्स से होगा, इस मैच में ग्रीन को प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है। ग्रीन इस मुकाबले में राशिद की कमी पूरी करना चाहेंगे। 

द हंड्रेड के लिए ट्रेंट रॉकेट्स का स्क्वाड

जो रूट, रिले मेरेडिथ, रोवमैन पॉवेल (विदेशी), राशिद खान (विदेशी), इमाद वसीम (विदेशी), एलेक्स हेल्स, लुईस ग्रेगरी, ल्यूक वुड, टॉम बैंटन, जॉन टर्नर, सैम हैन, सैम कुक, केल्विन हैरिसन, जॉर्डन थॉम्पसन, एडम लिथ, ओली रॉबिन्सन, टॉम अलसोप

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश में हिंसा के बीच पाकिस्तान पहुंची क्रिकेट टीम, इन खिलाड़ियों मिला है स्क्वाड में मौका

ओलंपिक में मेडल जीतने पर भारत के एथलीटों को मिले कितने रुपए? हॉकी टीम हुई मालामाल

Latest Cricket News