A
Hindi News खेल क्रिकेट अफगान क्रिकेटर का काबुल में ग्रैंड सेलिब्रेशन, 26 साल की उम्र में किया निकाह; इन सितारों ने की शिरकत

अफगान क्रिकेटर का काबुल में ग्रैंड सेलिब्रेशन, 26 साल की उम्र में किया निकाह; इन सितारों ने की शिरकत

अफगानिस्तान का स्टार क्रिकेटर शादी के बंधन में बंध गया है। काबुल में 26 साल के ऑलराउंडर ने निकाह किया। इस खास मौके पर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी शादी की मुबारकबाद देने पहुंचे।

rashid Khan- India TV Hindi Image Source : @AFGHANATALAN1 राशिद खान और मोहम्मद नबी

Rashid Khan Marriage: क्रिकेट जगत से फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है। स्टार क्रिकेटर शादी के बंधन में बंध गया है। दुनियाभर में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवा चुके अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर ने शादी रचा ली है। इस शादी के वीडियो और फोटो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। स्टार क्रिकेटर ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पश्तून रीति-रिवाज से निकाह किया जिसमें अफगानिस्तान टीम के कई बड़े खिलाड़ियों ने शिरकत की और अपने साथी खिलाड़ी को शादी की मुबारकबाद देते नजर आए। इस शादी की सोशल मीडिया और क्रिकेट जगत में खूब चर्चा हो रही है और कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

दरअसल, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर राशिद खान का 26 साल की उम्र में निकाह हो गया है। काबुल के होटल में 3 अक्टूबर को आयोजित एक भव्य समारोह में राशिद शादी के बंधन में बंधे। इस खास मौके पर राशिद को बधाई देने के लिए मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे स्टार क्रिकेटर पहुंचे। इनके अलावा अजमतुल्लाह ओमरजई, नजीबुल्लाह जादरान और रहमत शाह ने भी राशिद की शादी में शिरकत की। अफगानिस्तान के कई क्रिकटरों ने राशिद के साथ अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की और शादी की बधाई दी।

मोहम्मद नबी ने राशिद को शादी की बधाई देते हुए लिखा- किंग खान, राशिद खान को शादी की बधाई! आपको जीवन भर प्यार, खुशियाँ और सफलता मिले, ऐसी शुभकामनाएं। राशिद के साथ उनके 3 भाईयों का भी निकाह हुआ। ऐसे में राशिद और उनके परिवार ने एक ग्रैंड सेलिब्रेशन किया। 

राशिद की शादी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। तालिबानी लड़ाके शादी समारोह में एके-47 के साथ घूमते नजर आए। इस दौरान जमकर आतिशबाजी भी गई जिसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर घूम रहे हैं। काबुल में राशिद की शादी इंपीरियल कॉन्टिनेंटल होटल में हुई जिसमें साथी क्रिकेटरों के अलावा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के अधिकारी और तालिबान सरकार के कई लोगों ने भी शिरकत की। 

राशिद खान पिछले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलते नजर आए थे। इस 3 मैचों की वनडे सीरीज में अफगानिस्तान ने 2-1 से जीत दर्ज करते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ इतिहास रचा था। अफगानिस्तान पहली बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने में कामयाब हुई थी। 

यह भी पढ़ें:

टीम इंडिया की तलाश हुई पूरी, सुलझ गई 3 नंबर की पहेली, अब T20 वर्ल्ड कप पक्का समझो?

पाकिस्तान की फातिमा सना ने 22 साल की उम्र में रचा कीर्तिमान, ऐसा करने वाली बनी सिर्फ दूसरी कप्तान

 

 

 

Latest Cricket News