A
Hindi News खेल क्रिकेट इस प्लेयर ने भारत के खिलाफ ही किया था डेब्यू, 2 साल से था बाहर; खेल सकता है पहला टेस्ट मैच

इस प्लेयर ने भारत के खिलाफ ही किया था डेब्यू, 2 साल से था बाहर; खेल सकता है पहला टेस्ट मैच

वेस्टइंडीज की टीम में ऐसा खिलाड़ी जिसने भारत के खिलाफ ही डेब्यू किया था।

Rahkeem Cornwall- India TV Hindi Image Source : TWITTER Rahkeem Cornwall

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। वहीं, वेस्टइंडीज की कमान क्रेग ब्रेथवेट के हाथों में है। वेस्टइंडीज की टीम में एक ऐसा खिलाड़ी शामिल है, जिसने टीम इंडिया के खिलाफ ही डेब्यू किया था और ये खिलाड़ी दो साल बाहर था, लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज के लिए इस प्लेयर को वापस बुलाया गया है। 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने रकहीम कॉर्नवाल को टेस्ट टीम में शामिल किया है। रकहीम ने साल 2019 में  भारत के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। लेकिन फिर खराब प्रदर्शन की वजह से वह वेस्टइंडीज की टीम से बाहर हो गए। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ साल 2021 में खेला था। अब दो साल भारत के खिलाफ उन्हें पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। 

ऐसा रहा है करियर 

रकहीम कॉर्नवाल ने वेस्टइंडीज के लिए 9 टेस्ट मैचों में 238 रन बनाए हैं, जिसमें 73 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। इसके अलावा उन्होंने 81 फर्स्ट क्लास मैचों में 2934 रन बनाए हैं। वहीं, 55 लिस्ट ए मैचों में 1479 रन बनाए हैं। वह पार्ट टाइम गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उनके नाम फर्स्ट क्लास मैचों में 389 विकेट झटके हैं। 

वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम: 

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, एलिक अथानाज़, टैगेनारिन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्ज़ारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, रेमन रीफ़र, केमर रोच, जोमेल वारिकन। 

Latest Cricket News