A
Hindi News खेल क्रिकेट रिकी पोंटिंग के आते ही पंजाब किंग्स टीम में हुआ बड़ा बदलाव, रिटेंशन पॉलिसी से पहले इन 2 दिग्गजों की हुई छुट्टी

रिकी पोंटिंग के आते ही पंजाब किंग्स टीम में हुआ बड़ा बदलाव, रिटेंशन पॉलिसी से पहले इन 2 दिग्गजों की हुई छुट्टी

IPL 2025: पंजाब किंग्स की टीम ने कुछ दिन पहले ही अपने नए हेड कोच के तौर पर रिकी पोंटिंग को जिम्मेदारी सौंपी थी। वहीं अब टीम के कोचिंग स्टाफ से ट्रेवर बेलिस और संजय बांगर की छुट्टी कर दी गई है।

पंजाब किंग्स ने...- India TV Hindi Image Source : PTI पंजाब किंग्स ने ट्रेवर बेलिस और संजय बांगर से तोड़ा अपना नाता।

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के अगले साल होने वाले सीजन को लेकर पंजाब किंग्स टीम अपने कोचिंग स्टाफ में लगातार कई बड़े बदलाव कर रही है। एक तरफ सभी फ्रेंचाइजियों की नजरें बीसीसीआई की तरफ से मेगा प्लेयर ऑक्शन को लेकर जारी होने वाली रिटेंशन पॉलिसी को लेकर टिकी हुईं हैं तो वहीं पंजाब किंग्स ने कुछ दिन पहले ही अगले सीजन के लिए अपनी टीम के नए हेड कोच के तौर पर रिकी पोंटिंग को जिम्मेदारी सौंप दी थी। उनके आने के बाद से ये तय हो गया था कि कोचिंग स्टाफ में अभी कई और बड़े बदलाव भी देखने को मिलेंगे, जिसमें अब ट्रेवर बेलिस और संजय बांगर दोनों की छुट्टी कर दी गई है।

बेलिस के कार्यकाल में पंजाब किंग्स टीम का रहा बेहद शर्मनाक प्रदर्शन

रिकी पोंटिंग जो आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए हेड कोच की जिम्मेदारी को निभा रहे थे तो वहीं अब उन्होंने पंजाब किंग्स की जिम्मेदारी को संभाल लिया है। ईसएपीएन क्रिकइंफो की खबर के अनुसार बेलिस और संजय बांगर को उनके पद से हटाने का फैसला फ्रेंचाइजी के चार सह-मालिकों के बीच हुई मीटिंग के बाद लिया गया। बेलिस ने साल 2023 में पंजाब किंग्स के हेड कोच के तौर पर जिम्मेदारी संभाली थी जिसमें उनके कार्यकाल के दौरान टीम ने 2 आईपीएल सीजन में बेहद शर्मनाक प्रदर्शन किया था। इस दौरान पंजाब किंग्स जहां आईपीएल 2023 में 8वें नंबर पर रही थी को वहीं पिछले आईपीएल सीजन में टीम 9वें नंबर पर थी। वहीं संजय बांगर को पंजाब किंग्स की टीम ने अपना क्रिकेट डेवलपमेंट का हेड बनाया था उन्हें भी उनकी जिम्मेदारियों से अब पंजाब किंग्स ने मुक्त कर दिया है।

नए कप्तान की खोज भी पंजाब किंग्स को करनी होगी

आईपीएल 2025 के मेगा प्लेयर ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स कौन-कौन से प्लेयर्स को रिटेन करती है इस पर भी सभी की नजरें रहने वाली हैं, तो वहीं उन्हें अगले सीजन के लिए नए कप्तान को भी चुनना होगा। ऐसे में पंजाब किंग्स के लिए ये ऑक्शन काफी अहम रहने वाला है क्योंकि टीम आखिरी बार साल 2014 के आईपीएल सीजन में प्लेऑफ तक पहुंचने में कामयाब हो सकी थी लेकिन उसके बाद से अब तक वह लीग मुकाबलों के बाद टॉप-4 में खत्म करने में कामयाब नहीं हो सके हैं।

ये भी पढ़ें

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में कैसी हो सकती है टीम इंडिया, इन प्लेयर्स को मौका संभव

IND v BAN: गेंदबाज बरपाएंगे कहर या जमकर बरसेंगे रन, पिच क्यूरेटर ने बताया कैसी होगी कानपुर की पिच?

Latest Cricket News