A
Hindi News खेल क्रिकेट पृथ्वी शॉ का इंग्लैंड में जमकर बोल रहा है बल्ला, दलीप ट्रॉफी में नहीं मिली किसी टीम में जगह

पृथ्वी शॉ का इंग्लैंड में जमकर बोल रहा है बल्ला, दलीप ट्रॉफी में नहीं मिली किसी टीम में जगह

भारतीय घरेलू क्रिकेट की शुरुआत 5 सितंबर से दलीप ट्रॉफी के मुकाबलों के साथ हो जाएगी। इसको लेकर चारों टीमों का ऐलान बीसीसीआई की तरफ से कर दिया गया है। इस बार भारतीय टीम के कई स्टार खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आएंगे लेकिन उसमें एक नाम ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का शामिल नहीं है।

Prithvi Shaw- India TV Hindi Image Source : GETTY पृथ्वी शॉ

भारतीय टीम से इस समय कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जो लंबे समय से बाहर चल रहे हैं और वापसी को लेकर लगातार कड़ी मेहनत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसी में एक नाम दाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का भी शामिल है। कुछ दिनों पहले बीसीसीआई की तरफ से दलीप ट्रॉफी को लेकर चार टीमों का ऐलान किया गया था जिसमें कई ऐसे स्टार भारतीय खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं जो या तो मौजूदा समय में टीम इंडिया का हिस्सा हैं या फिर वापसी की कोशिशों में लगे हुए हैं। हालांकि इसमें कुछ प्लेयर्स को जगह नहीं मिली और इसी में एक नाम पृथ्वी शॉ का भी है जो अभी इंग्लैंड में हैं और वहां पर हो रही वनडे कप टूर्नामेंट में नॉर्थेम्प्टशायर टीम की तरफ से खेल रहे हैं।

शॉ ने अब तक 8 मैचों में बनाए हैं 343 रन

पृथ्वी शॉ के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो वह इंग्लैंड में हो रहे वनडे कप में नॉर्थेम्प्टशायर टीम की तरफ से खेल रहे हैं, जिसमें उन्होंने अब तक 8 मैचों में 42.88 के औसत से 343 रन बनाए हैं। इस दौरान शॉ का स्ट्राइक रेट 117.87 का रहा है, जिसमें उनके बल्ले से तीन शानदार अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली है। शॉ के इस फॉर्म से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह टीम इंडिया में अपनी वापसी को लेकर लगातार काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। ऐसे में दलीप ट्रॉफी में किसी भी टीम में उन्हें जगह नहीं मिलना जरूर एक बड़ा झटका माना जा सकता है।

साल 2021 के बाद से अब तक नहीं मिला खेलने का मौका

इंटरनेशनल क्रिकेट में जब साल 2018 में पृथ्वी शॉ ने पहली बार कदम रखा था तो उन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर सभी को प्रभावित किया था। इसके बाद उनकी गिनती आक्रामक बल्लेबाजों की श्रेणी में की जाने लगी। हालांकि खराब फॉर्म और फिटनेस से जूझने की वजह से शॉ साल 2021 के बाद से अब तक एक भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेल पाएं हैं। शॉ ने 5 टेस्ट, 6 वनडे और एक टी20 मुकाबला खेला है जिसमें टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम एक शतक और 2 अर्धशतकीय पारियां दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें

फाइनल मैच से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, बोर्ड का ये फैसला बना बड़ी वजह

WI vs SA: दूसरे दिन साउथ अफ्रीका ने पकड़ की मजबूत, जीत की तरफ बढ़ाए अपने कदम

Latest Cricket News