A
Hindi News खेल क्रिकेट रविचंद्रन अश्विन के रिकॉर्ड की हुई बराबरी, गॉल टेस्ट में इस श्रीलंकाई स्पिनर ने दिखाया कमाल

रविचंद्रन अश्विन के रिकॉर्ड की हुई बराबरी, गॉल टेस्ट में इस श्रीलंकाई स्पिनर ने दिखाया कमाल

गॉल के मैदान पर श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान टीम ने अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली थी। वहीं तीसरे दिन श्रीलंकाई टीम के स्पिनर प्रभात जयसूर्या का कमाल देखने को मिला, जिन्होंने कीवी टीम की पहली पारी में कुल 6 विकेट हासिल किए।

Prabath Jayasuriya- India TV Hindi Image Source : AP प्रभात जयसूर्या ने की रविचंद्रन अश्विन के रिकॉर्ड की बराबरी।

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच गॉल के मैदान पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें तीसरे दिन भी मेजबान श्रीलंकाई टीम का दबदबा पूरी तरह से देखने को मिला। श्रीलंका टीम के गेंदबाजों ने पहले कमाल दिखाते हुए कीवी टीम की पहली पारी को सिर्फ 88 के स्कोर पर समेट दिया। वहीं इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड को फॉलोऑन दिया और तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर न्यूजीलैंड की टीम ने 199 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे, वहीं वह अभी भी श्रीलंकाई टीम के पहली पारी के स्कोर से 315 रन पीछे हैं। वहीं तीसरे दिन के खेल में श्रीलंका टीम के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज प्रभात जयसूर्या का कमाल देखने को मिला जिन्होंने कीवी टीम की पहली पारी में कुल 6 विकेट हासिल करने के साथ रविचंद्रन अश्विन के खास मामले में उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

16 टेस्ट में अब तक 9 बार पांच विकेट हॉल ले चुके हैं प्रभात जयसूर्या

प्रभात जयसूर्या ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 16 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से वह 9 बार एक पारी में पांच विकेट हासिल करने में कामयाब हुए हैं। जयसूर्या ने इस मामले में रविचंद्रन अश्विन की बराबरी की है, जिसमें उन्होंने भी अपने करियर के शुरुआती 16 टेस्ट मैचों में 9 बार 5 विकेट हॉल हासिल किए थे। जयसूर्या इस लिस्ट में पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुभाष गुप्ते का रिकॉर्ड तोड़ने में जरूर कामयाब रहे जिन्होंने इतने टेस्ट मैचों में 8 बार एक पारी में 5 विकेट हासिल किए थे। वहीं इस लिस्ट में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी क्लारी ग्रिमेट हैं जिन्होंने अपने करियर के पहले 16 टेस्ट मैचों में 10 पांच विकेट हॉल हासिल किए थे। प्रभात जयसूर्या ने अब तक अपने करियर में जो 5 विकेट हॉल हासिल किए हैं उसमें से 8 उन्होंने गॉल के मैदान पर जबकि एक कोलंबो के एसएससी ग्राउंड में हासिल किया है।

चौथे दिन मुकाबले को अपने नाम कर सकती श्रीलंकाई टीम

गॉल में खेले जा रहे इस सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच को श्रीलंका की टीम चौथे दिन ही अपने नाम कर सकती है, जिसमें उन्होंने कीवी टीम की दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल कर लिए थे। इसमें से निसान पेरिस ने जहां 3 विकेट अपने नाम किए है तो वहीं प्रभात जयसूर्या और धनंजय डी सिल्वा भी एक-एक विकेट हासिल कर चुके हैं। श्रीलंका की टीम यदि इस मुकाबले को अपने नाम करती है तो वह जहां सीरीज को 2-0 से अपने नाम करेगी तो वहीं उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भी काफी फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़ें

कप्तान से नहीं देखी गई अपने ही खिलाड़ी की तरक्की? फैंस को याद आए सचिन तेंदुलकर

भारतीय क्रिकेट फैंस लिए दुखद खबर, कार एक्सीडेंट में घायल हुआ ये स्टार बल्लेबाज

Latest Cricket News