A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली के 100वें टेस्ट के बाद अब रो​हित शर्मा खेलेंगे 400वां मैच

विराट कोहली के 100वें टेस्ट के बाद अब रो​हित शर्मा खेलेंगे 400वां मैच

सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला गया था और इसे टीम इंडिया ने पारी और 222 रन से अपने नाम किया था। 

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@ICC Rohit Sharma

Highlights

  • भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 12 मार्च से बेंगलोर में
  • पूर्व कप्तान कोहली ने मोहाली में पूरे किए थे अपने 100 टेस्ट मैच
  • रोहित शर्मा अभी तक खेल चुके हैं 399 मैच, अगला मैच खास

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज अपने आप में ऐतिहासिक होती जा रही है। सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला गया था और इसे टीम इंडिया ने पारी और 222 रन से अपने नाम किया था। ये मैच इसलिए भी खास था, क्योंकि ये टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का 100वां टेस्ट था। विराट कोहली की इस ऐतिहासिक उपलब्धि को दर्शकों ने खूब सराहा और बीसीसीआई ने भी उनका सम्मान किया। अब दूसरे मैच की बारी है। सीरीज का दूसरा मैच बेंगलोर में खेला जाएगा और ये डे नाइट टेस्ट होने जा रहा है। खास बात ये है कि ये मैच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का 400वां मैच होगा। भारत ही नहीं दुनिया के कुछ चुनिंदा खिलाड़ी ही अभी तक यहां पहुंच पाए हैं। रो​​हित शर्मा 12 मार्च को जैसे ही मैदान में खेलने के लिए उतरेंगे, वे एक खास लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। 

सचिन तेंदुलकर ने खेले हैं विश्व में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच
भारत और दुनिया में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने का कीर्तिमान क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम है। उन्होंने अपने करियर में 664 मैच खेले हैं। जो सबसे ज्यादा हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी हैं, जिन्होंने 538 मैच खेले हैं। तीसरे नंबर पर भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ हैं, जिनके नाम 509 मैच खेलने का रिकॉर्ड है। इसके बाद चौथे नंबर पर पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं, जो अब तक 457 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 433 मैच खेले हैं। 

रोहित शर्मा अब तक खेल चुके हैं 399 इंटरनेशनल मैच
इसके बाद नंबर आता है पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का, जिन्होंने 424 मैच अपने करियर में खेले हैं। अनिल कुंबले के नाम 403 मैच हैं तो युवराज सिंह ने 402 मैच खेले हैं। इसके बाद नंबर आता है रोहित शर्मा का। रोहित शर्मा अभी तक 399 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और अगला मैच 400वां होगा। विराट कोहली अपने 100वें टेस्ट में खुद तो बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे, लेकिन टीम ने उन्हें पारी और 222 रन से जीत का तोहफा दिया। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा के 400वें मैच में रोहित शर्मा खुद कैसी बल्लेबाजी करते हैं और टीम कैसा प्रदर्शन करती है। इस मैच में भी नजरें रोहित शर्मा पर ही रहने वाली हैं। 

भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी
सचिन तेंदुलकर : 664
एमएस धोनी : 538
राहुल द्रविड़ : 509
विराट कोहली : 457
मो. अजहरुद्दीन : 433
सौरव गांगुली  : 424
अनिल कुं​बले : 403
युवराज सिंह : 402
रोहित शर्मा : 399

Latest Cricket News