A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हुआ टीम का ऐलान, खराब प्रदर्शन की वजह से नए कप्तान को मिली बड़ी जिम्मेदारी

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हुआ टीम का ऐलान, खराब प्रदर्शन की वजह से नए कप्तान को मिली बड़ी जिम्मेदारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 3 अक्टूबर से यूएई में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें कप्तानी की जिम्मेदारी फातिमा सना को सौंपने का बड़ा फैसला लिया गया है। इससे पहले पाकिस्तान महिला टीम की कप्तानी निदा डार संभाल रही थी।

Pakistan Women Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पीसीबी ने पाकिस्तान टीम का किया ऐलान।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 3 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक यूएई में खेले जाने वाले आगामी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय पाकिस्तानी महिला टीम का ऐलान कर दिया गया है। पीसीबी ने एक बड़ा फैसला भी टीम के ऐलान के साथ लिया है जिसमें कप्तानी की जिम्मेदारी से निदा डार को हटाते हुए उसे फातिमा सना को सौंप दिया गया है। पीसीबी के इस फैसले की सबसे बड़ी वजह पिछले काफी समय से महिला टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहना था। हाल में ही खत्म हुए महिला टी20 एशिया कप में पाकिस्तान टीम का सफर सेमीफाइनल के साथ ही खत्म हो गया था।

अब तक फातिमा सना ने खेले 41 वनडे और 40 टी20 मैच

22 साल की फातिमा सना ने अब तक पाकिस्तानी महिला टीम की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में 41 वनडे और 40 टी20 मुकाबले खेले हैं। फातिमा सना ने पाकिस्तान इमर्जिंग टीम की कप्तानी करने के साथ घरेलू क्रिकेट में भी इस जिम्मेदारी को निभाया है। वहीं साल 2023 में जब पाकिस्तानी महिला टीम ने न्यूजीलैंड के दौरे पर हेग्ली ओवल में खेले गए मुकाबले में सुपर ओवर में जीत हासिल की थी तो उसमें भी फातिमा ने ही टीम की कप्तानी संभाली थी। फातिमा से पहले निदा डार टीम की सभी फॉर्मेट में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रही थी जिनको बिस्माह मारूफ की जगह कप्तान बनाया गया था। पाकिस्तानी महिला टीम को आगामी टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप-ए में भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ शामिल किया गया है, जिसमें सभी को आईसीसी की तरफ से वेन्यू बदले जाने के बाद से संशोधित शेड्यूल के ऐलान का इंतजार है।

यहां पर देखिए महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम

फातिमा सना (कप्तान), आलिया रियाज, डायना बेग, गुल फिरोजा, इरम जावेद, मुनीबा अली (विकेटकीपर), नशरा सुंधू, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल (फिटनेस के आधार पर), सिदरा अमीन, सैयदा अरूब शाह, तस्मिया रुबाब, तुबा हसन।

ट्रैवलिंग रिजर्व - नजीहा अल्वी (विकेटकीपर)।

नॉन ट्रैवलिंग रिजर्व - रमीन शमीम और उम्म-ए-हानी।

ये भी पढ़ें

भारतीय टीम की पारी 243 रनों पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की टेस्ट मैच में रोमांचक 45 रन से जीत

एक झटके में बदल गई थी केएल राहुल की जिंदगी, इस घटना ने दिया था डरा

Latest Cricket News