A
Hindi News खेल क्रिकेट सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से दी शिकस्त, धवन की मेहनत पर फिर गया पानी

सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से दी शिकस्त, धवन की मेहनत पर फिर गया पानी

सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया है। हैदराबाद की टीम की आईपीएल 2023 में ये पहली जीत है।

SRH Team - India TV Hindi Image Source : PTI SRH Team

KKR vs SRH: IPL 2023 का 14वां मैच पंजाब किंग्स और सनराइजर्स के बीच मैच खेला गया। इस मैच में हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडन मार्करम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है, जो कि बिल्कुल सही साबित हुआ। पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 144 रनों का टारगेट दिया था, जिसे हैदराबाद की टीम ने 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। 

सनराइजर्स हैदराबाद ने हासिल की जीत 

पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 143 रनों का टारगेट दिया। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। जब हैरी ब्रूक सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मयंक अग्रवाल और राहुल त्रिपाठी ने बड़ी साझेदारी की। मंयक 21 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन राहुल ने कप्तान एडन मार्करम के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी। राहुल ने 48 गेंदों में 74 रन बनाए। वहीं, मार्करम ने 37 रनों का योगदान दिया। राहुल ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई है। 

शतक से चूके शिखर धवन 

पंजाब किंग्स की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब ओपनर प्रभसिमरन सिंह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। मैट शॉर्ट ने 1 रन बनाया। जितेश शर्मा ने 4 रन बनाए। सैम करन ने 22 रनों का योगदान दिया। सिकंदर रजा ने 5 रन, शाहरुख खान ने चार रन, हरप्रीत बरार और मोहित राठी ने 1-1 रन बनाया। वहीं, राहुल चाहर और नाथन एलिस अपना खाता तक नहीं खोल पाए, लेकिन पंजाब किंग्स की तरफ से शिखर धवन ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उनकी वजह से ही पंजाब किंग्स की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। उन्होंने 66 गेंदों में 99 रन बनाए। 

हैदराबाद का पलड़ा है भारी 

आईपीएल में अभी तक पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 21 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 14 मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत हासिल की है। वहीं, पंजाब किंग्स की टीम ने 7 मैच जीते हैं। इस तरह हैदराबाद की टीम का पलड़ा भारी है। 

सनराइजर्स हैदराबाद को मिली पहली जीत 

आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की ये पहली जीत है। इससे पहले हैदराबाद की टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ टीम को 50 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। दूसरी तरफ से पंजाब किंग्स की ये आईपीएल 2023 में पहली हार है। 

Latest Cricket News