A
Hindi News खेल क्रिकेट KKR vs PBKS: कोलकाता के मैदान पर इस टीम का पलड़ा भारी, पिच रिपोर्ट से हेड टू हेड रिकॉर्ड तक जानें सबकुछ

KKR vs PBKS: कोलकाता के मैदान पर इस टीम का पलड़ा भारी, पिच रिपोर्ट से हेड टू हेड रिकॉर्ड तक जानें सबकुछ

PBKS vs KKR: पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेला जाएगा।

PBKS vs KKR - India TV Hindi Image Source : IPL PBKS vs KKR

PBKS vs KKR: IPL 2023 का 53वां मुकाबला पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेला जाएगा। प्लेऑफ में पहुंचने के लिहाज से दोनों टीमों के लिए ये मैच अहम है। 

ऐसी हो सकती पिच 

इस सीजन कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान की पिच बल्लेबाजों को सपोर्ट करती नजर आई है। यहां 200 प्लस का स्कोर भी सुरक्षित नजर नहीं आया है। मौजूदा सीजन में इस मैदान पर अभी तक पांच मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से चार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। इस सीजन अब तक यहां का औसत स्कोर 222 रहा है। यहां पर बारिश होने की संभावना नहीं है और पिच सूखी रहने की उम्मीद है। ऐसे में दर्शकों को मैदान पर चौके और छक्कों की बरसात देखने को मिल सकती है। लेकिन अगर गेंदबाजों को टर्न मिला, तो बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

केकेआर का पलड़ा है भारी 

आईपीएल में अभी तक केकेआर और पंजाब किंग्स के बीच 31 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 20 मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने बाजी मारी है। वहीं, 11 मैचों में पंजाब किंग्स की टीम विजयी साबित हुई है। केकेआर ने गौतम गंभीर की कप्तानी में दो बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है। वहीं, पंजाब किंग्स एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी जीतने में सफल नहीं हो पाई है। 

कोलकाता के मैदान पर ऐसा है रिकॉर्ड 

केकेआर और पंजाब किंग्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर 11 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 8 मैचों में केकेआर ने जीत दर्ज की है। वहीं, पंजाब सिर्फ 3 मुकाबले ही जीत पाई है।

प्लेऑफ के लिए होगी जंग 

IPL 2023 में पंजाब किंग्स ने अभी तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 5 में जीत दर्ज की है। वहीं, 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वह 10 अंक लेकर प्वॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर मौजूद है। दूसरी तरफ केकेआर की टीम ने 10 मुकाबलों में चार जीते हैं और वह 8 अंक लेकर प्वॉइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर है। 

Latest Cricket News