A
Hindi News खेल क्रिकेट कप्तान पर टूटा दुखों का पहाड़, टी20 वर्ल्ड के बीच लौटना पड़ा घर

कप्तान पर टूटा दुखों का पहाड़, टी20 वर्ल्ड के बीच लौटना पड़ा घर

यूएई में खेले जा रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम को एक बड़ा झटका कप्तान फातिमा सना के रूप में लगा है जो पिता के निधन के बाद मेगा इवेंट के बीच घर वापस लौट गई हैं।

Fatima Sana- India TV Hindi Image Source : AP पाकिस्तानी महिला टीम की कप्तान फातिमा सना को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच वापस लौटना पड़ा घर।

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम ने यूएई में खेले जा रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत काफी शानदार तरीके से करते हुए ग्रुप-ए में श्रीलंका के खिलाफ पहले मुकाबले को 31 रनों के अंतर से जीता था। वहीं इसके बाद उन्हें भारत के खिलाफ दूसरे मैच में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि अभी भी पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में बनी हुई है, जिसमें उन्हें अपने ग्रुप में अभी 2 और मुकाबले खेलने हैं, लेकिन उससे पहले टीम को एक बड़ा झटका कप्तान फातिमा सना के रूप में लगा है जिनको टूर्नामेंट के बीच अचानक घर वापस लौटना पड़ा है।

फातिमा सना के पिता का हुआ निधन

फातिमा सना जो इस महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी महिला टीम की कप्तानी कर रही हैं, वह 10 अक्टूबर को पिता के निधन की खबर मिलने के बाद वापस देश लौट गई हैं। इस वजह से वह अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 अक्टूबर को होने वाले टीम के तीसरे ग्रुप मुकाबले से बाहर रह सकती हैं, जो पाकिस्तानी टीम के लिए एक बड़े झटके से कम नहीं है। फातिमा ने अब तक इस टूर्नामेंट में जहां बल्ले से 43 रन बनाए हैं तो वहीं 4 विकेट भी हासिल किए हैं। फातिमा की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले में पाकिस्तानी महिला टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी मुनीबा अली संभाल सकती हैं।

प्वाइंट्स टेबल में अभी ग्रुप-ए में सभी टीमों की है ये स्थिति

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्वाइंट्स टेबल में ग्रुप-ए में सभी टीमों की स्थिति देखी जाए तो उसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है, वहीं इसके बाद दूसरे नंबर पर भारतीय टीम तीन मैचों में 4 अंकों के साथ है। तीसरे और चौथे नंबर पर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम 2-2 अंकों के साथ है जबकि श्रीलंका जिनको अब तक अपने तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है वह सबसे अंतिम पायदान पर होने के साथ सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो गईं हैं।

ये भी पढ़ें

MI के पूर्व बल्लेबाज की श्रीनगर में आई आंधी, महज इतनी गेंद पर ठोक डाले 97 रन; छक्कों की हुई बारिश

WTC Final: पाकिस्तान का खेल खत्म, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से बाहर होने की कगार पर

Latest Cricket News