A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ एक टेस्ट जीतकर ही इतिहास रचेगा बांग्लादेश, बड़ा कीर्तिमान बनाने का मौका

पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ एक टेस्ट जीतकर ही इतिहास रचेगा बांग्लादेश, बड़ा कीर्तिमान बनाने का मौका

बांग्लादेश की टीम क्रिकेट के इतिहास में आज तक पाकिस्तान के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है। उसे पाकिस्तान के खिलाफ 12 टेस्ट मुकाबलों में हार मिली है।

Bangladesh And Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Bangladesh And Pakistan Cricket Team

Pakistan vs Bangladesh 1st Test Match: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 21 अगस्त से शुरू हो रही है। पहला मुकाबला रावलपिंडी के मैदान पर 10.30 बजे से खेला जाएगा। पहले मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए कराची के स्टेडियम में निमार्ण कार्य चल रहा है। इसी वजह से टेस्ट को रावलपिंडी शिफ्ट कर दिया गया। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में ऊपर आने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मैच बहुत ही अहम है। इसी कारण पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का भी ऐलान कर दिया है। 

बांग्लादेश के पास इतिहास रचने का मौका 

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट क्रिकेट में अभी तक कुल 13 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से पाकिस्तान की टीम ने 12 में बाजी मारी है। वहीं एक मुकाबला ड्रॉ रहा है। बांग्लादेश की टीम अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है। ऐसे में अगर इस टेस्ट सीरीज में वह एक मैच जीत जाती है, तो बांग्लादेश की टीम इतिहास रच देगी। क्योंकि वह उसकी पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैचों में पहली जीत होगी। 

तीन साल बाद हो रहा दोनों टीमों के बीच टेस्ट मैच

दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच साल 2001 में मुल्तान में खेला गया था। तब पाकिस्तानी टीम ने पारी और 264 रनों से जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच तीन साल बाद टेस्ट मैच होने जा रहा है। इससे पहले ये दोनों टीमें साल 2021 में भिड़ी थीं। तब पाकिस्तान ने पारी और 8 रन से मैच जीता था। 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग 11: 

शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम, खुर्रम शहजाद, मोहम्मद अली, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, सईम अयूब, सलमान अली आगा और शाहीन शाह अफरीदी।

यह भी पढ़ें: 

Rohit Sharma: रोहित शर्मा के कैसे हैं टेस्ट में कप्तानी आंकड़े, क्या अजहरुद्दीन को कर पाएंगे पीछे! 

लखनऊ सुपर जायंट्स का मेंटर बन सकता है ये भारतीय दिग्गज, मुंबई इंडियंस का रह चुका हिस्सा

Latest Cricket News