A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs BAN: पाकिस्तान पर मंडराया सीरीज हार का खतरा, इस वजह से बढ़ी टेंशन

PAK vs BAN: पाकिस्तान पर मंडराया सीरीज हार का खतरा, इस वजह से बढ़ी टेंशन

PAK vs BAN: पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट शुरू नहीं हो पाया। रावलपिंडी में जबरदस्त बारिश के कारण पहले दिन का खेल रद कर दिया गया।

pakistan vs bangladesh - India TV Hindi Image Source : PTI पाकिस्तान पर मंडराया सीरीज हार का खतरा, इस वजह से बढ़ी टेंशन

Pakistan vs Bangladesh 2nd Test: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त टेंशन में है। बांग्लादेश ने टीम ने पाकिस्तान पहुंचकर टेस्ट में ऐसा प्रदर्शन किया है ​कि पाकिस्तानी टीम इस वक्त खौफ में है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पाकिस्तानी टीम हार चुकी है और अब तो सीरीज भी हाथ से जाने का डर सता रहा होगा। सीरीज का दूसरा मैच आज यानी 30 अगस्त से खेला जाना था, लेकिन वो शुरू ही नहीं हो पाया। अगर ये मैच बराबरी यानी ड्रॉ पर खत्म होता है तो फिर ऐसा पहली बार होगा, जब बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज जीत लेगी। 

बारिश के कारण शुरू नहीं हो पाया रावलपिंडी टेस्ट

पा​किस्तान और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट आज से रावलपिंडी के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाना था। लेकिन सुबह से ही बारिश होती रही। कुछ देर के लिए बारिश रुकी तो उम्मीद थी कि मैच शुरू हो जाएगा। हालांकि आउटफील्ड गीला था, इसके कुछ ही देर बाद फिर से बारिश शुरू हो गई। बारिश भी मूसलाधार। इसके बाद जब लगा कि किसी भी दशा में मैच नहीं हो पाएगा तो आज का दिन रद कर दिया गया। बड़ी बात तो ये थी कि पहले दिन टॉस तक नहीं हो पाया। हालांकि पाकिस्तान की ओर से मैच के ​ए​क दिन पहले ही प्लेइंग 12 का ऐलान कर दिया गया था। इसमें शाहीन शाह अफरीदी का नाम शामिल नहीं था। लेकिन वो कौन से 11 खिलाड़ी होंगे, जो दूसरा टेस्ट खेलेंगे, इसका खुलासा नहीं हो पाया। 

पांच दिन तक चला था सीरीज का पहला मुकाबला 

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच जो पहला टेस्ट खेला गया था, वो पांच दिन तक चला था। आखिरी दिन तीसरे सेशन में मुकाबला खत्म हुआ, जिसे बांग्लादेश ने 10 विकेट से अपने नाम किया था। अगर दूसरे मैच की बात की जाए तो अब केवल 4 ही दिन बचे हैं। जिस तरह की​ पिच रावलपिंडी में पहले टेस्ट की थी, अगर उसमें कोई ज्यादा बदलाव नहीं किया गया होगा तो ये मैच भी पांच दिन चल सकता है। अगर ऐसा हुआ तो मैच बराबरी पर भी जाकर खत्म हो सकता है। यानी सीरीज पर बांग्लादेश की टीम 1.0 से कब्जा करेगी और पाकिस्तान को सीरीज गंवानी पड़ सकती है। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान की हालत खराब 

सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है। जिसकी अंक तालिका में भारतीय टीम नंबर एक पर है। वहीं बात अगर पाकिस्तान की करें तो 22.22 पीसीटी के साथ टीम इस वक्त नौ टीमों में आठवें नंबर पर है। बांग्लादेश की टीम 35 पीसीटी के साथ नंबर सात पर है। अगर रावलपिंडी टेस्ट ड्रॉ हुआ तो फाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान को यहां से हर मुकाबला जीतना होगा। पाकिस्तान को इस टेस्ट के बाद 7 मुकाबले और खेलने हैं, जिसमें उसका मुकाबला इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज से होगा, जो एक कठिन चुनौती होगी। 

यह भी पढ़ें 

श्रेयस अय्यर फिर फ्लॉप, नहीं चला सरफराज खान का भी बल्ला

सचिन तेंदुलकर के पीछे पड़े जो रूट, वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए अब चाहिए केवल इतने ही रन

Latest Cricket News