A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs BAN: पाकिस्तान की ऐसी हालत, बिना बारिश के भी शुरू नहीं हो पाया मुकाबला

PAK vs BAN: पाकिस्तान की ऐसी हालत, बिना बारिश के भी शुरू नहीं हो पाया मुकाबला

PAK vs BAN: रावलपिंडी में आज से पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मुकाबला शुरू होना था, लेकिन गीला आउटफील्ड होने के कारण अंपायर्स ने इसे शुरू कराने की परमीशन ही नहीं दी।

पाकिस्तान की ऐसी हालत,...- India TV Hindi Image Source : PTI पाकिस्तान की ऐसी हालत, बिना बारिश के भी शुरू नहीं हो पाया मुकाबला

Pakistan vs Bangladesh Test: पाकिस्तान की हालत बहुत खराब है। ये बात हम नहीं, ​बल्कि वहां के हालात खुद ही बयां कर रहे हैं। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच आज से टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला होना था। बारिश नहीं हो रही थी, बावजूद इसके मैदान इतना गीला था कि मैच शुरू ही नहीं हो पाया। अंपायर्स ने कई बार मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन वे मैच शुरू कराने के लिए तैयार नहीं हुए। इससे पता चलता है कि पाकिस्तान मैच को लेकर कितनी तैयारी करके बैठा था। 

मैच के दिन बारिश नहीं, फिर भी गीला दिखा मैदान 

बांग्लादेश की टीम इस वक्त पाकिस्तान के दौरे पर है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी 21 अगस्त से शुरू होना था। मुकाबला शुरू होने का वक्त दिन में साढ़े दस बजे का था। इससे आधे घंटे पहले टॉस होना था। रावलपिंड में एक दिन पहले यानी मंगलवार को बारिश हुई थी, इससे मैदान इतना गीला हो गया ​कि अगले दिन तक सूख नहीं पाया। इसका नतीजा ये हुआ कि मैच समय से शुरू नहीं हो सका। इस दौरान अंपायर्स ने दो तीन बार मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन इसके बाद भी आउटफील्ड गीला पाया गया। यहां तक कि लंच ब्रेक हो गया। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है सीरीज 

खास बात ये भी रही कि मैच के दिन यानी बुधवार को कतई बारिश नहीं हुई, लेकिन फिर भी मैदान को सुखाया नहीं जा सका। यानी मैच में लगातार देरी होती रही। सीरीज के दोनों टेस्ट मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं, इसलिए ये और भी ज्यादा अहम हो जाते हैं। बावजूद इसके पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मैदान को जल्द सुखाने का कोई इंतजाम नहीं कर पाया। अभी हालांकि काफी वक्त बचा हुआ है, लेकिन फिर भी जो वक्त जाया हुआ है, वो वापस तो नहीं आ सकता। अगर आने वाले दिनों में मैच हुआ और कहीं उस मुहाने पर जाकर खड़ा हो गया कि आखिरी दिन वक्त कम पड़ गया और मुकाबला ड्रॉ हो गया तो इसका जिम्मेदार कौन होगा, ये देखना होगा। उम्मीद की जानी चाहिए कि जल्द ही मैच शुरू होगा और जो भी टीम बेहतर खेल का प्रदर्शन करेगी, वो जीत दर्ज करने में कामयाब होगी। 

यह भी पढ़ें 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को मिल गया नया चीफ, फारूक अहमद को मिली जिम्मेदारी

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में सिर्फ 3 भारतीय बल्लेबाज ही लगा पाए दोहरे शतक, एक ने लिया 11 साल पहले संन्यास

Latest Cricket News