A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तानी कप्तान के बड़े बोल, 24 साल के इस खिलाड़ी को बता दिया विराट कोहली से बेहतर

पाकिस्तानी कप्तान के बड़े बोल, 24 साल के इस खिलाड़ी को बता दिया विराट कोहली से बेहतर

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 7 अक्टूबर से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का मुल्तान में आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज से पहले पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद बड़ा बयान देकर विराट कोहली के फैंस के निशाने पर आ गए हैं।

PAK vs IND- India TV Hindi Image Source : AP अब्दुल्ला शफीक और विराट कोहली

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय बैकफुट पर है। घर में बांग्लादेश के हाथों टेस्ट सीरीज में करारी शिकस्त झेलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम लगातार आलोचना का सामना कर रही है। इस बीच पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद ने ऐसा बयान दिया है जिससे वह कई लोगों के निशाने पर आ गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ घर में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है। 3 मैचों की इस टेस्ट सीरीज का 7 अक्टूबर से मुल्तान में आगाज होगा। 
इस बीच पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद ने बड़ा बयान दे दिया है जो कई लोगों को रास नहीं आ रहा है। दरअसल, शान मसूद पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक की तारीफ में कुछ ज्यादा ही बोल गए हैं। उन्होंने 24 साल के इस बल्लेबाज को विराट कोहली से भी बेहतर बताया है। मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने ये बड़ी बात कही। 

शान मसूद का बड़ा बयान

मसूद ने विराट कोहली और अब्दुल्ला शफीक के बीच आंकड़ों की तुलना का हवाला देते हुए एक सवाल के जवाब में कहा कि पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज के टेस्ट क्रिकेट में आंकड़े स्टार भारतीय बल्लेबाज के शुरुआती सालों की तुलना में बेहतर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है। शान मसूद को टीम का कप्तान बरकरार रखा है जबकि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की टीम में वापसी हुई है। शाहीन को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट में जगह नहीं मिली थी। ऐसे में पत्रकारों ने शान मसूद पर सवाल दागा कि चाहे अब्दुल्ला शफीक हों या सैम अयूब, एक ही तरह के खिलाड़ी T20 और टेस्ट खेल रहे हैं। इसके जवाब में कप्तान ने जवाब दिया कि उन्हें नहीं लगता कि आपका सवाल सही है...वह सहमत हैं कि पाकिस्तान ने 2024 में अच्छा क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन टेस्ट के प्रदर्शन को T20 के साथ मिलाना और तुलना करना गलत है।

कोहली से बेहतर शफीक?

उन्होंने आगे कहा कि चीजों को निष्पक्ष रूप से देखा जाना चाहिए। आप आंकड़ों की बात करते हैं। दूसरे दिन वह रिकॉर्ड देख रहे रहे कि अब्दुल्ला शफीक, जिन्होंने 19 टेस्ट खेले हैं, का रिकॉर्ड विराट कोहली से बेहतर है। इसमें कोई शक नहीं है कि पहले 19 टेस्ट मैचों में शफीक के आंकड़े कोहली से भले ही बेहतर हो लेकिन शान मसूद के इस बयान से एक नई तरह की बहस शुरू हो गई है। बता दें, पहले 19 टेस्ट मैचों में विराट कोहली ने 32 पारियां खेलते हुए 40.62 के औसत से 1178 रन बनाए थे जबकि शफीक ने 19 मैचों की 36 पारियों में 40.35 के औसत से 1372 रन अपने नाम किए हैं। यहां गौर करने वाली बात ये है कि शफीक ने कोहली से 4 पारियां ज्यादा खेली हैं। 

Latest Cricket News