A
Hindi News खेल क्रिकेट PCB ने किया पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कमान

PCB ने किया पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कमान

Pakistan Cricket: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी। इसके लिए पाकिस्तान टीम की कमान शान मसूद को सौंपी गई है।

shan masood- India TV Hindi Image Source : PTI PCB ने किया पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का ऐलान

Pakistan vs Bangladesh Test Series: पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक बार फिर से मैदान में उतरने के लिए तैयार है। अब पाकिस्तानी टीम बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है और इसके लिए पीसीबी की ओर से टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम की कमान एक बार फिर से शान मसूद के हाथ में सौंपी गई है। टेस्ट में शान मसूद ही कप्तानी कर रहे हैं। वहीं बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी को भी टीम में जगह मिली है। टेस्ट सीरीज के सारे मुकाबले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जाएंगे, जिसकी अंक तालिका में पाकिस्तानी टीम फिलहाल फिसड्डी है। 

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए ये खिलाड़ी चुने गए 

पीसीबी की सेलेक्शन कमेटी ने बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबलों के लिए 17 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम की घोषणा कर दी है। पहला टेस्ट 21-25 अगस्त तक रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से 3 सितंबर तक कराची में होगा। पीसीबी की ओर से बताया गया है कि पाकिस्तानी टेस्ट टीम का ट्रेनिंग कैंप शिविर 11 अगस्त को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा। बताया गया है कि इसकी देखरेख हेड कोच जेसन गिलेस्पी और सहायक कोच अजहर महमूद करेंगे। अभी तक जो जानकारी पता चली है, उसमें बताया गया है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम 17 अगस्त की सुबह इस्लामाबाद पहुंचेगी। 

मोहम्मद हुरैरा, कामरान गुलाम और मोहम्मद अली को भी मिली जगह 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है कि सीरीज के लिए टीम में 17 खिलाड़ी चुने गए हैं, जिसका नेतृत्व शान मसूद करेंगे। बाएं हाथ के बल्लेबाज सऊद शकील को उपकप्तान बनाया गया है। इससे पहले शाहीन शाह अफरीदी टीम के उपकप्तान थे, लेकिन उनसे ये जिम्मेदारी ले ली गई है। सीरीज के लिए जो खिलाड़ी चुने गए हैं, उसमें से 13 खिलाड़ी पिछली सीरीज में भी शामिल थे, जब पाकिस्तानी टीम ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। मोहम्मद हुरैरा, कामरान गुलाम और मोहम्मद अली को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है, उन्हें टीम में जगह मिली है। वहीं तेज गेंदबाज नसीम शाह 13 महीने बाद लाल गेंद वाली टीम में वापसी कर रहे हैं।

पाकिस्तान की पूरी टेस्ट टीम: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, कामरान गुलाम, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेट-कीपर), नसीम शाह, सैम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेट-कीपर) और शाहीन शाह अफरीदी। 

यह भी पढ़ें 

विनेश फोगाट ने पदक किया पक्का, भारतीय हॉकी टीम को सेमीफाइनल में मिली हार; खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

नीरज चोपड़ा के गोल्ड जीतने पर ऋषभ पंत फैंस को देंगे इनाम, ट्वीट कर बताया आखिर करना होगा क्या काम

Latest Cricket News