A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तानी बॉलर नसीम शाह ने बल्ले से किया कमाल, टेस्ट करियर में पहली बार किया ऐसा

पाकिस्तानी बॉलर नसीम शाह ने बल्ले से किया कमाल, टेस्ट करियर में पहली बार किया ऐसा

पाकिस्तान के नसीम शाह ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे दिन अच्छी बल्लेबाजी की है और पहली पारी में कुल 33 रन बनाए।

नसीम शाह- India TV Hindi Image Source : AP नसीम शाह

Naseem Shah: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। मसूद और अब्दुला शफीक ने पहले दिन बेहतरीन शतक लगाए और पाकिस्तान को बेहतरीन स्थिति में पहुंचा दिया था, लेकिन दिन खत्म होने के बाद ये दोनों ही प्लेयर्स आउट हो गए। इसके बाद मसूद ने बॉलर नसीम शाह को नॉइटवॉचमैन के तौर पर बैटिंग करने के लिए भेजा। पहले दिन नसीम ने सिर्फ तीन गेंदें खेली और नॉटआउट वापस लौट आए। 

टेस्ट क्रिकेट में बनाया अपना हाईएस्ट स्कोर

दूसरे दिन नसीम शाह ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने 81 गेंदों में 33 रन बनाए, जिसमें 1 चौका और तीन लंबे छक्के लगाए। खास बात ये रही है कि उन्होंने अपने टेस्ट करियर में पहली बार किसी पारी में 30 प्लस रन बनाए हैं। इससे पहले वह ऐसा नहीं कर पाए थे। 33 रन उनका टेस्ट में हाईएस्ट स्कोर है। नसीम अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। यहां जब उन्हें बैटिंग के लिए भेजा गया, तो उन्होंने बल्लेबाजी में भी अपना हुनर दिखाया। उन्होंने अभी तक पाकिस्तान के लिए 24 टेस्ट पारियों में 138 रन बनाए हैं। 

पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में खेला क्रिकेट 

नसीम शाह ने पाकिस्तान के लिए साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था। इसके बाद से ही अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वह पाकिस्तानी टीम की अहम कड़ी बन गए। उन्होंने अभी तक 18 टेस्ट मैचों में 54 विकेट, 14 वनडे मैचों में 32 विकेट और 28 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए हैं। वह पारी की शुरुआत में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करते हैं और विरोधी बल्लेबाजों को ज्यादा मौका नहीं देते हैं। 

बल्लेबाजों ने किया दमदार प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने 151 रनों की पारी खेली। उनके अलावा ओपनर अब्दुला शफीक ने बेहतरीन शतक लगाया और 102 रन बनाए। सऊद शकील ने 82 रनों की पारी खेली। इन प्लेयर्स की वजह से ही पाकिस्तानी टीम पहली पारी में अभी तक 450 प्लस रन बना चुकी है। 

यह भी पढ़ें: 

दूसरे टी20 मैच के लिए दिल्ली पहुंची टीम इंडिया, इस तरह से हुआ दमदार स्वागत; देखें VIDEO

सूर्यकुमार यादव करेंगे दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में बदलाव! क्या इस खिलाड़ी को मिलेगी एंट्री

Latest Cricket News