A
Hindi News खेल क्रिकेट विश्व कप से पहले पाकिस्तान के वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने छोड़ा देश, अब इस टीम के लिए खेलेगा क्रिकेट

विश्व कप से पहले पाकिस्तान के वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने छोड़ा देश, अब इस टीम के लिए खेलेगा क्रिकेट

पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे एक खिलाड़ी ने अचानक देश की टीम का साथ छोड़ने का फैसला ले लिया है। इस खिलाड़ी ने अपने 15 साल लंबे करियर पर विराम लगाया है।

Fawad Alam, Shoaib Malik- India TV Hindi Image Source : GETTY फवाद आलम और शोएब मलिक

पाकिस्तान की टीम को इस साल एशिया कप 30 अगस्त से अपनी मेजबानी में खेलना है। वहीं टीम को इसके बाद भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लेना है। इन दो बड़े टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल 15 साल तक पाकिस्तान के लिए अपना इंटरनेशनल करियर जारी रखने वाले खिलाड़ी ने अब देश का साथ छोड़ दिया है। 37 वर्षीय क्रिकेटर ने अब एक अन्य देश की लीग में एक टीम के लिए खेलने के कारण अपना देश छोड़ा है। वह यूएसए की माइनर लीग क्रिकेट टी20 टूर्नामेंट की टीम शिकागो किंग्समेन के लिए खेलेंगे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के लिए पाकिस्तान के लिए 2007 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले फवाद आलम ने अपने 15 साल के पाकिस्तान क्रिकेट के लिए जारी करियर पर विराम लगा दिया है। उन्होंने पाकिस्तान के सामी असलम, हम्माद आजम, सैफ बदर और मोहम्मद मोहसिन के क्लब में अपना नाम जोड़ लिया है। फवाद से पहले यह खिलाड़ी भी यूएसए में खेलने के लिए अपना देश छोड़ चुके हैं। फवाद आलम ने 2009 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और उसी मैच में शतक के साथ उन्होंने शुरुआत की थी। फिर अगले दो टेस्ट मैचों के बाद वह बाहर हो गए और 11 साल के गैप के बाद उनकी वापसी हुई। 

Image Source : TwitterFawad Alam

पाकिस्तान के लिए जीत चुके वर्ल्ड कप

पाकिस्तान की 2009 टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे फवाद आलम ने 2020 में एक बार फिर से क्रिकेट की दुनिया में वापसी की। उन्होंने वापसी करने के बाद तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ा। उसके बाद साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ भी उन्होंने शतक जड़ा। पर यह अंजाम नहीं था, इसके बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज में एक बार फिर फवाद का ग्राफ गिरा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2022 की शुरुआत में वह 4 पारियों में 33 रन ही बना पाए। फिर श्रीलंका के खिलाफ भी उनका बल्ला नहीं चला। यहीं से उनके करियर पर विराम लग गया था।

फवाद आलम का करियर रिकॉर्ड

फवाद ने पाकिस्तान के लिए कुल 19 टेस्ट, 38 वनडे इंटरनेशनल और 24 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। उनके नाम टेस्ट की 30 पारियों में 1011 रन, वनडे की 36 पारियों में 966 रन और टी20 इंटरनेशनल की 17 पारियों में 194 रन दर्ज हैं। फवाद ने टेस्ट में 5 और वनडे में एक सेंचुरी भी लगाई। इसके अलावा उनके नाम 15 इंटरनेशनल विकेट भी दर्ज हैं। पाकिस्तान के डोमेस्टिक सर्किट में उनका कद काफी बड़ा रहा है। उन्होंने 19 साल के करियर में तकरीबन 14 हजार रन घरेलू क्रिकेट में बनाए और 201 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले।

यह भी पढ़ें:-

IND vs WI: तीसरे टी20 में बड़े बदलाव की मांग, भारतीय दिग्गज ने कहा- इस खिलाड़ी को करें बाहर

IND vs PAK: चेन्नई में होगा महामुकाबला, सेमीफाइनल में भी हो सकती है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

Latest Cricket News