A
Hindi News खेल क्रिकेट चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान पाकिस्तान नहीं यहां रह सकती है टीम इंडिया, PCB ने बनाया खास प्लान

चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान पाकिस्तान नहीं यहां रह सकती है टीम इंडिया, PCB ने बनाया खास प्लान

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान के तीन शहरों में किया जाना है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अब एक खास प्लान के साथ सामने आया है। जिसके बाद कई अटकलें सामने आई हैं।

Champions Trophy 2025- India TV Hindi Image Source : GETTY / INDIA TV भारत और पाकिस्तान की टीम

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन इस बार पाकिस्तान में किया जाना है। टूर्नामेंट से पहले कई अटकलें लगाई जा रही हैं कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं। भारतीय टीम ने पिछले कई सालों से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। खिलाड़ियों की सुरक्षा इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है। हालांकि बीसीसीआई और आईसीसी की ओर से इस मुद्दे को लेकर अभी तक कुछ भी तस्वीरें साफ नहीं की गई है। भारत सरकार इसे लेकर कोई फैसला करेगा। इसी बीच भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के पाकिस्तान दौरे ने इन चर्चाओं को फिर से तेज कर दिया है।

पाकिस्तान ने अब बनाया ऐसा प्लान

क्रिकबज के रिपोर्ट के अनुसार भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री एस जयशंकर और इशाक डार के बीच हुई बातचीत के दौरान कई बार पाकिस्तान की ओर से चैंपियंस ट्रॉफी के मुद्दे को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी भी इसमें शामिल थे। मोहसिन नकवी पाकिस्तान की सरकार में मंत्री भी हैं। एस जयशंकर के पाकिस्तान दौरे को लेकर कई अटकलों को फिर से नई दिशा दे दी है।

रिपोर्ट्स में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि पीसीबी ने बीसीसीआई को एक लेटर लिखा है। जिसमें यह लिखा गया है कि अगर भारतीय टीम सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्तान में नहीं रहना चाह रही है तो, चैंपियंस ट्रॉफी में खेले जाने वाले हर एक मैच के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को भारत लौटने दिया जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया मैच खत्म होने के बाद चंडीगढ़ या नई दिल्ली में रुक सकती है। पीसीबी के एक अधिकारी ने यह भी कहा कि भारतीय टीम के आखिरी दो मैचों के बीच लगभग एक हफ्ते का समय भी रहेगा।

इस शहर में हो सकते हैं भारत के सभी मैच

चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में 19 फरवरी से 9 मार्च तक किया जाएगा। पीसीबी ने भारत के सभी मुकाबले लाहौर में रखने का फैसला लिया है, क्योंकि लाहौर भारत-पाकिस्तान सीमा से सबसे नजदीक है। ऐसे में टीम इंडिया और भारतीय फैंस के लिए पाकिस्तान आना आसान होगा। पीसीबी ने टूर्नामेंट के लिए कुल तीन वेन्यू चुने हैं। जिसमें लाहौर के अलावा रावलपिंडी और कराची का नाम शामिल है। टीम इंडिया लीग स्टेज के दौरान कुल तीन मुकाबले खेलेगी। जिसमें 20 फरवरी को बांग्लादेश, 23 फरवरी को पाकिस्तान और 2 मार्च को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेला जाना है। हालांकि अभी यह आधिकारिक शेड्यूल नहीं है, लेकिन पीसीबी ने भारतीय टीम के लिए कुछ ऐसा शेड्यूल तैयार करके आईसीसी को भेजा है। इन सबके बाद भी अगर भारत पाकिस्तान जाने से मना कर देता है तो पीसीबी और आईसीसी ने टीम इंडिया के लिए कुछ अलग प्लान बनाया है। भारतीय टीम की भागेदारी इस टूर्नामेंट के लिए काफी ज्यादा जरूरी है।

यह भी पढ़ें

बेंगलुरु में बना सबसे बड़ा कीर्तिमान, पहली बार भारत में रचा गया इतिहास, आप सोच भी नहीं सकते

टीम इंडिया की बल्लेबाजी ने पूरे दिन लिया न्यूजीलैंड का टेस्ट, लेकिन आखिरी गेंद पर बदल गया मैच

Latest Cricket News