A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तानी कप्तान फातिमा सना की आंखों से नहीं रुके आंसू, राष्ट्रगान के दौरान हुईं भावुक; देखें VIDEO

पाकिस्तानी कप्तान फातिमा सना की आंखों से नहीं रुके आंसू, राष्ट्रगान के दौरान हुईं भावुक; देखें VIDEO

पाकिस्तानी टीम का महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा और टीम सिर्फ एक मैच जीतने में सफल रही। इसी वजह से वह ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई।

Pakistan Captain Fatima Sana- India TV Hindi Image Source : TWITTER Pakistan Captain Fatima Sana

Pakistan Women Cricket Team: पाकिस्तानी टीम का महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सफर समाप्त हो गया है और टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी। पाकिस्तानी टीम को अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 54 रनों से हार झेलनी पड़ी। इस मैच में पाकिस्तान की गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। इसी वजह से टीम को हार झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 110 रन बनाए, जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम सिर्फ 56 रन ही बना पाई। 

मैच से पहले भावुक हुईं फातिमा सना

पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना अपने देश के राष्ट्रगान के दौरान रोती हुई दिखाई दीं। उनकी आंखों में आंसू साफ देखे जा सकते हैं। वह अपने हाथों से आंसू पोछते हुए भी नजर आईं। फातिमा को हाल में अपने पिता के निधन के कारण पाकिस्तान लौटना पड़ा। इसी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में नहीं खेली थीं। उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी मुनीबा अली ने संभाली थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए वह वापस पाकिस्तानी टीम से जुड़ गईं। अब फातिमा के रोने के कई वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए सबसे ज्यादा रन

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में फातिमा सना ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 21 रनों का योगदान दिया। उनके अलावा मुनीबा अली ने 15 रन बनाए। इन दोनों प्लेयर्स के अलावा बाकी की बल्लेबाज दोहरे अंक में भी नहीं पहुंच पाईं। पूरी पाकिस्तानी टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और टीम 56 रनों पर ही सिमट गई। 

पाकिस्तान ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीता सिर्फ एक मैच

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तानी टीम ने चार मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम सिर्फ एक ही जीत पाई और वह श्रीलंका के खिलाफ। जबकि पाकिस्तान को भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली। इसी कारण से टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। पाकिस्तानी टीम ने अभी तक एक बार भी महिला टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है। 

यह भी पढ़ें: 

Women T20 World Cup: इतनी बार सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, सभी एडिशन में ऐसा रहा प्रदर्शन

5 टीमें हुईं बाहर, 2 सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई; इस मैच के बाद साफ होगी पूरी तस्वीर

Latest Cricket News