A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की धमाकेदार शुरुआत, पहले ही मैच में एशियन चैंपियन को रौंदा

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की धमाकेदार शुरुआत, पहले ही मैच में एशियन चैंपियन को रौंदा

पाकिस्तान की महिला टीम ने वर्ल्ड कप में अपने पहले मुकाबले को 31 रनों से जीत लिया है। इस जीत के बाद उनकी टीम को नेट रन रेट में काफी ज्यादा फायदा हुआ है। उन्होंने एशिया की चैंपियन टीम के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया है।

Women T20 World Cup 2024- India TV Hindi Image Source : X (@THEREALPCB) पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम

महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और श्रीलंका की महिला टीम के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को पाकिस्तान की महिला टीम ने अपने नाम कर लिया है। पाकिस्तानी टीम ने इस मैच को 31 रनों से जीता है। पाकिस्तान ने इस लो स्कोरिंग मुकाबले को अपने शानदार गेंदबाजी के दमपर जीता है। पाकिस्तान की जीत में उनके गेंदबाजों का रोल काफी अहम रहा। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में काफी शानदार शुरुआत हुई है। एशिया की चैंपियन टीम श्रीलंका से फैंस को काफी ज्यादा उम्मीदें थी, लेकिन उन्होंने पहले मैच में काफी ज्यादा निराशाजनक प्रदर्शन किया है।

कैसा रहा मैच का हाल

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मुकाबले के बारे में बात करें तो, इस मैच में पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी पाकिस्तानी महिला टीम ने 20 ओवर तक बल्लेबाजी की, लेकिन आखिरी गेंद पर उन्होंने अपना 10वां विकेट खोया और ऑलआउट होकर 116 रन बनाए। इस दौरान पाकिस्तान की ओर से कप्तान फातिमा सना ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 20 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली।

पहली पारी में पाकिस्तान की बल्लेबाजी को देख हर किसी को लगा कि श्रीलंका बड़ी आसानी के साथ इस मुकाबले को जीत जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 117 रनों के टारगेट का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 85 रन ही बना सकी और पाकिस्तान बड़ी आसानी से साथ इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए फातिमा सना को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है। पाकिस्तान का नेट रन रेट अब 1.550 का हो गया है।

टीम इंडिया को दर्ज करनी होगी बड़ी जीत

पाकिस्तान की इस जीत के बाद अब टीम इंडिया पर दबाव होगा। दरअसल टीम इंडिया उसी ग्रुप का हिस्सा है। जिसमें पाकिस्तान, श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम शामिल है। पाकिस्तान ने श्रीलंका को बड़े अंतर से हराया और उनका नेट रन रेट काफी अच्छा हो गया है। टीम इंडिया 04 अक्टूबर को अपना पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। इस मुकाबले को टीम इंडिया अब बड़े अंतर से अपने नाम करना चाहेगी। ताकि उन्हें नेट रन रेट में आगे चलकर कोई दिक्कत ना हो।

यह भी पढ़ें

INDW vs NZW: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पहले मैच में मिलेगी ऐसी पिच, जानें कौन पड़ेगा भारी

रोहित शर्मा को क्यों मिला नया जीवन? खुद किया बड़ा खुलासा

Latest Cricket News