A
Hindi News खेल क्रिकेट कप्तान शान मसूद का बड़ा फैसला, Playing 11 का किया ऐलान; इन प्लेयर्स को दे दी एंट्री

कप्तान शान मसूद का बड़ा फैसला, Playing 11 का किया ऐलान; इन प्लेयर्स को दे दी एंट्री

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से रावलपिंडी के मैदान पर खेला जाएगा। अब इस मैच के लिए पाकिस्तान ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है।

Shan Masood- India TV Hindi Image Source : AP Shan Masood

Pakistan Playing 11: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने जीत दर्ज की थी। इससे पाकिस्तानी टीम सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम ने दमदार वापसी की और जीत हासिल कर ली। दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम ने बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह जैसे प्लेयर्स को मौका नहीं दिया था। फिर स्पिनर नोमान अली और साजिद खान ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और पाकिस्तानी टीम को मैच जिता दिया। जिससे सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। अब पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से रावलपिंडी के मैदान पर खेला जाएगा। इसके लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर चुका है। 

पाकिस्तान ने नहीं किया Playing 11 में बदलाव

खास बात ये रही है कि पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। मसूद की कप्तानी में ऐसा पहली बार हो रहा है कि उन्होंने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। पाकिस्तान ने उन्हीं 11 प्लेयर्स को मौका दिया है, जो दूसरे टेस्ट मैच में खेले थे। दूसरे टेस्ट मैच में बाबर आजम की जगह खेले कामरान गुलाम ने शतक लगाया था। कामरान ने 118 रनों की पारी खेली थी। 

साजिद खान ने किया था कमाल

दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान के लिए स्पिनर्स ने कमाल का खेल दिखाया था। तब साजिद खान और नोमान अली दोनों प्लेयर्स ने मिलकर 20 विकेट हासिल किए थे। साजिद ने मैच में 9 चटकाए थे और उन्होंने इंग्लैंड के मजबूत बैटिंग ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया था। उनकी वजह से ही पाकिस्तानी टीम मैच जीतने में सफल रही थी। शानदार प्रदर्शन करने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला था।  

प्वाइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर मौजूद है टीम

पाकिस्तानी टीम पिछले कुछ समय से अपने घर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। हाल ही टीम में बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज हारनी पड़ी थी। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी पहला टेस्ट में हार का मुंह देखना पड़ा। इसी वजह से पाकिस्तान की हर जगह आलोचना हो रही थी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तानी टीम 8वें नंबर पर मौजूद है। टीम ने 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें सिर्फ 3 में जीत हासिल की है। 

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

शान मसदू (कप्तान), अब्दुला शफीक, कामरान गुलाम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान, सलमान अली आगा, आमेर जमाल, नोमाल अली, साजिद खान, जाहिद महमूद। 

यह भी पढ़ें: 

ICC टेस्ट रैंकिंग में कुलदीप यादव का जलवा, इतने स्थान की लगाई छलांग

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आया भयंकर बदलाव, ऋषभ पंत ले आए जलजला

Latest Cricket News