A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी पर मंडरा रहा बाहर होने का खतरा

पाकिस्तान टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी पर मंडरा रहा बाहर होने का खतरा

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 07 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है।

England Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड की टीम इस वक्त पाकिस्तान के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जाएगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला 7 अक्टूबर को खेला जाना है। इस मुकाबले पहले इंग्लैंड की टीम और उनके फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। इंग्लैंड का एक स्टार खिलाड़ी अभी भी पूरी तरह से फिट नजर नहीं आ रहा है और यह प्लेयर सीरीज के पहले मुकाबले से बाहर हो सकता है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स हैं। बेन स्टोक्स इंजरी के कारण इस सीरीज के पहले मुकाबले को मिस कर सकते हैं। जोकि उनके लिए एक बड़ा नुकसान हो सकता है।

इंग्लैंड को होगा नुकसान

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ी का बाहर होना एक बड़ा नुकसान हो सकता है। इंग्लैंड के जैक क्रॉली ने खुद को फिट घोषित कर दिया है, लेकिन स्टोक्स को लेकर अभी भी चिंता बनी हुई है। बेन स्टोक्स ने शुक्रवार को मुल्तान में प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। जहां उन्होंने सिर्फ आधे घंटे तक बल्लेबाजी की और कुछ समय के लिए शॉट रन-अप पर गेंदबाजी भी की, लेकिन शनिवार को जब इंग्लैंड अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान करेगा तो उसमें स्टोक्स का नाम शामिल होना काफी मुश्किल है।

श्रीलंका के खिलाफ मिस की थी सीरीज

बेन स्टोक्स को श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में भी बाहर बैठना पड़ा था। उस दौरान टीम की कप्तानी ओली पोप ने संभाली थी। इस सीरीज में भी कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद है। स्टोक्स अगस्त के महीने में द  हंड्रेड के दौरान बल्लेबाजी करते समय चोटिल हो गए थे। स्टोक्स की बाईं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। स्टोक्स ने अपने रिहैब पर काफी ज्यादा मेहनत की है। उन्होंने हाल ही में क्रिकइन्फो को कहा था कि वह कुछ और बुरा करने और फिर खुद को लंबे समय तक खेल से बाहर रखने के जोखिम को उठाने के बजाय अतिरिक्त दो सप्ताह लेना पसंद करेंगे। ऐसे में स्टोक्स कोई भी जोखिम न उठाते हुए पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच से बाहर रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड से बचकर रहे टीम इंडिया, टी20 में बेहद खराब है हमारा रिकॉर्ड

टीम इंडिया से डेब्यू के लिए 2 तेज गेंदबाज खटखटा रहे दरवाजा, क्या एक को ही मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका!

Latest Cricket News