A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs ENG: पाकिस्तान लगातार हार से हुआ बेहाल, बाबर समेत इन दो स्टार खिलाड़ियों को टीम से किया बाहर

PAK vs ENG: पाकिस्तान लगातार हार से हुआ बेहाल, बाबर समेत इन दो स्टार खिलाड़ियों को टीम से किया बाहर

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे और तीसरे मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस स्क्वाड में बाबर आजम का नाम शामिल नहीं है। उनके अलाव दो और स्टार खिलाड़ियों को बाहर किया गया है।

बाबर आजम- India TV Hindi Image Source : GETTY बाबर आजम

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रहा है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की टीम लगातार मिल रही हार के काफी ज्यादा परेशान हो गई है। जिसके कारण उन्होंने एक बड़ा फैसला लेते हुए इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए दो मैचों से दो स्टार खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बाहर किए गए खिलाड़ियों में बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह का नाम शामिल है। यह खिलाड़ी काफी लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, लेकिन बाबर आजम जैसे बड़े स्टार को बाहर करना पाकिस्तानी फैंस के लिए एक बड़ा झटका है। इन तीन स्टार खिलाड़ियों के अलावा सरफराज खान को भी बाहर कर दिया गया है।

पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार

पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 556 रन बनाए थे। इसके बाद इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी। उन्होंने 7 विकेट खोकर 823 रन बनाए। जिसके बाद इंग्लैंड ने पारी घोषित कर दी। इसके बाद पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी और उनकी टीम सिर्फ 220 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली ऐसी टीम बन गई जिसे मैच की पहली पारी में 550+ रन का स्कोर बनाने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा।

इन खिलाड़ियों को मिला मौका

बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और सरफराज खान को बाहर करने के कारण के बारे में पीसीबी ने कोई भी जानकारी नहीं दी है। इन चार खिलाड़ियों की जगह उन्होंने हसीबुल्लाह, मेहरान मुमताज, कामरान गुलाम, तेज गेंदबाज मोहम्मद अली और ऑफ स्पिनर साजिद खान को लिया गया है। नोमान अली और जाहिद महमूद, जो शुरू में मूल पहले टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन बाद में रिलीज कर दिए गए थे, उन्हें भी 16-खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान का स्क्वाड

शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नोमान अली, सईम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा और जाहिद महमूद।

यह भी पढ़ें

कप्तान सूर्या ने संजू को शतक से पहले दी थी खास सलाह, खुद सैमसन ने किया मैच के बाद खुलासा

सूर्यकुमार यादव ने T20 इंटरनेशनल में रचा इतिहास, ऐसा करिश्मा करने वाले पहले भारतीय कैप्टन

Latest Cricket News