A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच का वेन्यू बदला, खिलाड़ियों की सुरक्षा के कारण लिया फैसला

PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच का वेन्यू बदला, खिलाड़ियों की सुरक्षा के कारण लिया फैसला

PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है। पीसीबी ने सीरीज शुरू होने से पहले इस बात की जानकारी दी है कि इस मैच के वेन्यू को बदला गया है।

pakistan cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 21 अगस्त को खेला जाएगा। यह सीरीज शुरू होने से पहले काफी चर्चा में बनी हुई है। आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम इस सीरीज के लिए समय से पहले पाकिस्तान पहुंच गई थी। इसी बीच सीरीज के दूसरे मुकाबले को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है। पीसीबी ने इस मैच के वेन्यू में बदलाव किया है। पहले यह मुकाबला पाकिस्तान के कराची स्थित नेशनल स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन अब यह मैच किसी अन्य वेन्यू पर खेला जाएगा।

इस वेन्यू पर होगा दूसरा टेस्ट

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच को कराची से रावलपिंडी शिफ्ट कर दिया गया है। यह फैसला कराची के नेशनल स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्य के कारण लिया गया है। इस निर्माण कार्य का उद्देश्य स्टेडियम को 2025 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयार करना है। शेड्यूल के अनुसार पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच कराची में होना था। लेकिन निर्माण कार्य के कारण, इस मैच का आयोजन दर्शकों के बिना करने की योजना बनाई गई थी। अब, पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने यह निर्णय लिया है कि मैच को रावलपिंडी में आयोजित किया जाएगा ताकि फैंस मैच देखने के लिए स्टेडियम आ सके।

PCB ने दी जानकारी

पीसीबी की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि निर्माण कार्य के दौरान होने वाले ध्वनि प्रदूषण और धूल की वजह से खिलाड़ियों और टीम के लोगों की सेहत प्रभावित हो सकती है। इसलिए, स्टेडियम की मरम्मत के चलते रावलपिंडी को एक नया वेन्यू बनाने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही, यह भी बताया गया कि कराची में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 15-19 अक्टूबर को होना है। हालांकि, इस मैच की सुरक्षित मेजबानी के लिए पीसीबी ने कहा है कि वे आर्किटेक्ट और निर्माण विशेषज्ञों के साथ काम करते रहेंगे और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को नियमित रूप से अपडेट करेंगे।

यह भी पढ़ें

भारतीय महिला ए टीम ने दौरे पर तोड़ा अपनी लगातार 5 हार का सिलसिला, ऑस्ट्रेलिया को दी 171 रनों की बड़ी मात

साउथ अफ्रीका ने भारत का रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास, पहले नंबर पर पहुंच पाई टीम

Latest Cricket News