A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs BAN: पाकिस्तान में बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ धाकड़ बल्लेबाज

PAK vs BAN: पाकिस्तान में बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ धाकड़ बल्लेबाज

पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश को 21 अगस्त से पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेलना है। इस मैच से पहले ही बांग्लादेश टीम के लिए बुरी खबर आई है। दरअसल, टीम के सलामी बल्लेबाज महमूदुल हसन चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Mahmudul Hasan- India TV Hindi Image Source : GETTY महमूदुल हसन

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका लगा है। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज महमूदुल हसन ग्रोइन की चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीबी ने अभी तक महमूदुल के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। ये बांग्लादेश के लिए बहुत बड़ा झटका है क्योंकि टेस्ट सीरीज का 21 अगस्त से रावलपिंडी में आगाज होना है। इस दौरे पर बांग्लादेश को पाकिस्तान की धरती पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। बीसीबी के चीफ फिजिशियन देबाशीष चौधरी ने 17 अगस्त को बताया कि उन्हें महमूदुल को लेकर एक मेल मिला है, जिसमें कहा गया है कि उनके दाहिने ग्रोइन में चोट लगी है और उन्हें तीन सप्ताह के लिए आराम दिया जा रहा है।

टेस्ट टीम में शामिल होने से पहले इस्लामाबाद में पाकिस्तान-ए के खिलाफ खेलने वाली बांग्लादेश ए टीम का हिस्सा रहे महमूदुल को फील्डिंग के दौरान ये चोट लगी थी। इस चोट के कारण वे दूसरी पारी में बल्लेबाजी भी नहीं कर पाए थे। दाएं हाथ के बल्लेबाज पाकिस्तान-ए के खिलाफ पहली पारी में 65 रन बनाकर अच्छी लय में नजर आ रहे थे लेकिन चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा। क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में ये जानकारी दी।

पाकिस्तान-ए के खिलाफ लगी थी चोट

इस बीच, विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने जानकारी दी कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अपनी उंगली की चोट से उबरने की उम्मीद है। इस चोट के कारण रहीम चार दिवसीय मैच के दौरान बांग्लादेश ए के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा दिए गए बयान में मुशफिकुर ने बताया कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने से पहले उनकी उंगली में चोट लग गई थी, इसलिए वह बल्लेबाजी नहीं कर सके। उन्हें उम्मीद है कि वह बहुत जल्द ठीक हो जाएंगे और पहले टेस्ट का हिस्सा होंगे।

बता दें, पहला टेस्ट 21 अगस्त से रावलपिंडी में खेला जाएगा, जबकि दूसरे टेस्ट का 30 अगस्त से कराची में आगाज होगा। बांग्लादेश क्रिकेट टीम शनिवार यानी 17 अगस्त को तीन दिवसीय अभ्यास सत्र समाप्त करने के बाद लाहौर से इस्लामाबाद रवाना हो चुकी है। 

Latest Cricket News