A
Hindi News खेल क्रिकेट ओवल इनविंसिबल्स ने लगातार दूसरी बार जीता The Hundred की ट्रॉफी, फाइनल में दी साउदर्न ब्रेव की टीम को मात

ओवल इनविंसिबल्स ने लगातार दूसरी बार जीता The Hundred की ट्रॉफी, फाइनल में दी साउदर्न ब्रेव की टीम को मात

The Hundred Men's: इंग्लैंड में खेले गए द हंड्रेड के चौथे सीजन में ओवल इनविंसिबल्स की टीम ने फाइनल मुकाबले में साउदर्न ब्रेव की टीम को 17 रनों से मात देने के साथ लगातार दूसरी बार इस खिताब को अपने नाम किया है। ओवल इनविंसिबल्स के लिए जीत में शाकिब महमूद और विल जैक्स ने अहम भूमिका अदा की।

Oval Invincibles Men Wins The Hundred Men's Competition 2024 - India TV Hindi Image Source : GETTY ओवल इनविंसिबल्स की टीम ने जीता द हंड्रेड मेंस 2024 का खिताब।

इंग्लैंड में द हंड्रेड के मेंस के चौथे सीजन का फाइनल मुकाबला ओवल इनविंसिबल्स और साउदर्न ब्रेव की टीम के बीच लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। इस मुकाबले में ओवल इनविंसिबल्स का दबदबा देखने को मिला जिसमें उन्होंने कप्तान सैम बिलिंग्स के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार इस ट्रॉफी की जीतने में सफलता हासिल की। फाइनल मैच में ओवल इनविंसिबल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंदों में 9 विकेट के नुकसान पर 147 रनों का स्कोर बनाया था। वहीं इस टारगेट का पीछा करते हुए साउदर्न ब्रेव की टीम 100 गेंदों में 130 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी।

शाकिब महमूद और एडम जम्पा ने मिलकर झटके 5 विकेट

द हंड्रेड मेंस 2024 के फाइनल मुकाबले में साउदर्न ब्रेव की टीम जब 148 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी तो उनकी शुरुआत काफी अच्छी रही जिसमें एलेक्स डेविस और जेम्स विंसे की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 58 रनों की शानदार साझेदारी की। इन दोनों ही खिलाड़ियों के पवेलियन लौटने के साथ जहां साउदर्न ब्रेव पारी में विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला तो वहीं रन बनाने की गति भी धीमी हो गई। ओवल इनविंसिबल्स टीम की तरफ से तेज गेंदबाज शाकिब महमूद और एडम जम्पा ने गेंद से अहम भूमिका अदा की। शाकिब ने 20 गेंदों में सिर्फ 17 रन देने के साथ 3 विकेट हासिल किए तो वहीं एडम जम्पा ने भी 20 गेंदों में 26 रन देते हुए 2 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा नाथन स्वोटर और विल जैक्स ने भी 1-1 विकेट लिया।

विल जैक्स के अलावा सैम करन और जॉर्डन कॉक्स ने बल्ले से दिखाया कमाल

इस मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी ओवल इनविंसिबल्स की टीम से विल जैक्स ने जहां 22 गेंदों का सामना करते हुए 37 रनों की पारी खेली तो वहीं सैम करन और जॉर्डन कॉक्स भी 25-25 रनों की पारी खेलने में कामयाब हुए। इसके अलावा पारी के अंत में बल्लेबाजी करने उतरे टॉम करन ने सिर्फ 11 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 24 रनों की पारी खेल दी जबकि टॉम लैमॉन्बी 9 गेंदों का सामना करते हुए दो चौकों की मदद से 16 रनों की पारी खेली। साउदर्न ब्रेव टीम के लिए गेंद से अकील हुसैन और टाइमल मिल्स ने 3-3 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

मोहम्मद शमी इस टूर्नामेंट के साथ करेंगे वापसी, 11 महीने के बाद इस टीम से खेलेंगे मुकाबला

IND vs AUS: भारत के इस बल्लेबाज से डरा ऑस्ट्रेलिया का स्टार गेंदबाज, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर कही ये बात

Latest Cricket News