A
Hindi News खेल क्रिकेट मुंबई ने इस दिग्गज को सौंपी कोच पद की जिम्मेदारी, अचानक कर दिया गया ये बड़ा ऐलान

मुंबई ने इस दिग्गज को सौंपी कोच पद की जिम्मेदारी, अचानक कर दिया गया ये बड़ा ऐलान

मुंबई की सीनियर टीम ने आगामी घरेलू सीजन के लिए एक दिग्गज को कोच बनाया है।

Omkar Salvi- India TV Hindi Image Source : TWITTER Omkar Salvi

IPL 2023 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। दर्शकों को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच मुंबई की टीम ने अपने आगामी घरेलू सीजन के लिए एक दिग्गज को कोच पद की जिम्मेदारी सौंपी है। इस दिग्गज के पास पहले ही कोचिंग का अनुभव है, जिसकी वजह से मुंबई की टीम को फायदा होगा। 

ये दिग्गज बना कोच    

मुंबई की सीनियर टीम ने आगामी घरेलू सीजन के लिए ओंकार साल्वी को अपना कोच नियुक्त किया है। वह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक गेंदबाजी कोच हैं। वहीं, मुंबई के पूर्व बल्लेबाज विनीत इंडुलकर को बैटिंग कोच, जबकि पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ओंकार गुरव को फील्डिंग कोच बनाया गया है। मुंबई ने 2021-22 में रणजी ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई और 2022-23 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी चैंपियन बनी थी। 

पहले रह चुके हैं गेंदबाजी कोच 

मुंबई सीनियर टीम की नियुक्तियां सीआईसी द्वारा की गई हैं, जिसके हेड भारत के पूर्व बल्लेबाज लालचंद राजपूत ने की। वहीं, साहिल कुकरेजा और प्रीति डिमरी अन्य सदस्यों में शामिल थे। ओंकार साल्वी ने अमोल मजूमदार की जगह ली है। वह इससे पहले भी मुंबई की टीम के साथ काम कर चुके हैं। आईपीएल में केकेआर से जुड़ने से पहले वह मुंबई के लिए बतौर गेंदबाजी कोच काम कर चुके हैं। वह भारत के पूर्व गेंदबाज आविष्कार साल्वी के भाई हैं। मुंबई ने अमोल मजूमदार की कोचिंग में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। अब साल्वी के ऊपर उसी प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती होगी। 

इन दिग्गजों को भी मिला मौका 

राजेश पवार को अंडर-23 पुरुष टीम का कोच बनाया गया है। जबकि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के कोच दिनेश लाड को अंडर-19 पुरुष टीम का कोच बनाया गया। 

Latest Cricket News