A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG vs SL: बेन स्टोक्स की जगह इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान, इंग्लैंड ने किया अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान

ENG vs SL: बेन स्टोक्स की जगह इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान, इंग्लैंड ने किया अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान

इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान किया है। इस सीरीज में कुल तीन मुकाबले खेले जाने वाले हैं। सीरीज का पहला मैच 21 अगस्त को खेला जाएगा।

England Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

ENG vs SL: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। इस टेस्ट की शुरुआत 21 अगस्त को होगी। इस सीरीज के शुरू होने से पहले इंग्लैंड में खेले गए द हंड्रेड के दौरान बेन स्टोक्स चोटिल हो गए थे। ऐसे में टीम को इस सीरीज में एक नया कप्तान मिला है। सीरीज के पहले मैच में टीम की कप्तानी ओली पोप करेंगे, जो चोटिल बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व संभालेंगे। ओली पोप लंबे समय से इंग्लैंड के उपकप्तान हैं। ऐसे में हैरी ब्रुक को इस मैच में उप-कप्तान बनाया गया है। 

टीम में किए गए दो बदलाव

टीम में इस बार दो प्रमुख बदलाव किए गए हैं। पहला, डैन लॉरेंस का चयन, जो चोटिल जैक क्रॉली की जगह टीम में शामिल किए गए हैं। लॉरेंस मुख्य रूप से एक मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज हैं, लेकिन इस मैच में वे ओपनिंग करेंगे और बेन डकेट के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। दूसरा बदलाव तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स का टीम में शामिल होना है, जो जून 2023 के बाद से पहली बार इंग्लैंड के लिए खेलेंगे।

इंग्लैंड की घरेलू मैदान पर मजबूत स्थिति

इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया था, जिससे उनकी आत्मविश्वास और भी बढ़ी है। टीम को उम्मीद है कि वे इस टेस्ट सीरीज में भी अपनी जीत का सिलसिला जारी रखेंगे। हालांकि, कप्तान बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में टीम के सामने कुछ चुनौतियां भी होंगी। ओली पोप को बल्ले और गेंद दोनों से अपना आक्रामक खेल जारी रखना होगा। दूसरी ओर श्रीलंका की टीम को कमजोर माना जा रहा है, लेकिन हाल ही में उन्होंने घरेलू मैदान पर भारत को वनडे सीरीज में हराकर सभी को चौंका दिया था। इससे उनकी स्थिति भी मजबूत मानी जा रही है। 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11

डैन लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रुक (उपकप्तान), जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मैथ्यू पॉट्स, मार्क वुड, शोएब बशीर

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान ने पहले टेस्ट के लिए किया अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

बरबादी की ओर बढ़ रहा बांग्लादेश क्रिकेट, इस दिग्गज ने दे दिया इस्तीफा 

Latest Cricket News