A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंकाई खिलाड़ी ने डेब्यू मैच में कर दिया कमाल, तोड़ा 25 साल पुराना रिकॉर्ड

श्रीलंकाई खिलाड़ी ने डेब्यू मैच में कर दिया कमाल, तोड़ा 25 साल पुराना रिकॉर्ड

SL vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका की टीम क्लीन स्वीप करने में कामयाब रही। वहीं गॉल में खेले गए इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में श्रीलंकाई स्पिन गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला, जिसमें कीवी टीम की दूसरी पारी को समेटने में अपना पहला टेस्ट मुकाबला खेल रहे निशान पेरिस ने अहम भूमिका अदा की।

Nishan Peiris Broke 25 Year Record- India TV Hindi Image Source : AP निशान पेरिस ने डेब्यू मैच में तोड़ा 25 साल पुराना रिकॉर्ड।

श्रीलंका की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले को पारी और 154 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया। श्रीलंका की टीम 15 साल के बाद न्यूजीलैंड के टेस्ट सीरीज जीतने में सफल हो पाई है। गॉल में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में श्रीलंकाई टीम के स्पिन गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला जिसमें कीवी टीम की पहली पारी को समेटने में प्रभात जयसूर्या ने गेंद से कमाल दिखाया था तो वहीं दूसरी पारी में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू मुकाबला खेल रहे 27 साल के ऑफ ब्रेक गेंदबाज निशान पेरिस का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 6 विकेट हासिल किए। अपने इस प्रदर्शन के दम पर निशान ने 25 साल पुराना एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

डेब्यू मैच में श्रीलंका के लिए किया चौथा सबसे शानदार प्रदर्शन

निशान पेरिस अब श्रीलंका के लिए टेस्ट में डेब्यू मैच खेलते हुए चौथा सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं, जिसमें उन्होंने 25 साल पुराने उपुल चंदाना के रिकॉर्ड को तोड़ने का काम किया है। निशान ने गॉल टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 170 रन देकर 6 विकेट हासिल किए तो वहीं चंदाना ने साल 1999 में टेस्ट में डेब्यू मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 179 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। श्रीलंका के लिए डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड प्रभात जयसूर्या के नाम पर है जिन्होंने साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच मुकाबले में 18 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर प्रवीन जयाविक्रमा हैं।

श्रीलंका के लिए डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी

प्रभात जयसूर्या - 18 रन देकर 6 विकेट (बनाम ऑस्ट्रेलिया, साल 2022)

प्रवीन जयाविक्रमा - 92 रन देकर 6 विकेट (बनाम बांग्लादेश, साल 2021)

प्रभात जयसूर्या - 59 रन देकर 6 विकेट (बनाम ऑस्ट्रेलिया, साल 2022)

निशान पेरिस - 170 रन देकर 6 विकेट (बनाम न्यूजीलैंड, साल 2024)

उपुल चंदाना - 179 रन देकर 6 विकेट (बनाम पाकिस्तान, साल 1999)

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया को मिला हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट, बांग्लादेश के खिलाफ सूर्या दे सकते हैं डेब्यू का मौका

टीम इंडिया में हुई इस धाकड़ बल्लेबाज की वापसी, IPL में छुड़ा दिए थे सभी दिग्गज गेंदबाजों के पसीने

Latest Cricket News