A
Hindi News खेल क्रिकेट निकोलस पूरन के तूफान में उड़ी अफ्रीकी टीम, एक या दो नहीं बल्कि इतनी बार मैदान के बाहर पहुंचाई गेंद

निकोलस पूरन के तूफान में उड़ी अफ्रीकी टीम, एक या दो नहीं बल्कि इतनी बार मैदान के बाहर पहुंचाई गेंद

WI vs SA: साउथ अफ्रीका की टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 7 विकेट से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा है। विंडीज टीम की जीत में निकोलस पूरन ने बल्ले से अहम भूमिका निभाते हुए सिर्फ 26 गेंदों में नाबाद 65 रनों की पारी खेली।

Nicholas Pooran- India TV Hindi Image Source : GETTY निकोलस पूरन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में लगाए कुल 7 छक्के।

WI vs SA First T20I: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद दोनों टीमों के बीच 23 अगस्त को त्रिनिडाड के ब्रायन लारा स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मुकाबले में पूरी तरह से मेजबान टीम का दबदबा देखने को मिला जिसमें साउथ अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 174 रनों का स्कोर तो बनाया लेकिन विंडीज टीम ने इसे बड़ी ही आसानी से 17.5 ओवर्स में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज की तरफ से टारगेट का पीछा करते हुए निकोलस पूरन और शाई होप के बल्ले से आक्रामक अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली।

पूरन ने लगाए 7 छक्के और खेली 65 रनों की नाबाद पारी

वेस्टइंडीज की टीम सीरीज के पहले टी20 मैच में जब 175 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी तो शाई होप और अलीक अथनाजे की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। अथनाजे के 30 गेंदों में 40 रन बनाकर पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे निकोलस पूरन ने आते ही साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू कर दी। पूरन ने एक छोर से तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला जारी रखते हुए सिर्फ 26 गेंदों में 65 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 7 छक्के शामिल हैं जबकि सिर्फ 2 चौके। पूरन के अलावा शाई होप ने भी 36 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 51 रनों की बेहतरीन पारी खेली। साउथ अफ्रीका की तरफ से मैच में ओटोनिल बार्टमैन ने 2 जबकि क्वेन मफाका ने एक विकेट हासिल किया।

ट्रिस्टन स्टब्स और क्रूगर के पारी के दम पर अफ्रीका पहुंची लड़ने लायक स्कोर तक

इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने एक समय 42 के स्कोर पर अपनी आधी टीम को गंवा दिया था। यहां से ट्रिस्टन स्टब्स और पैट्रिक क्रूगर ने छठे विकेट के लिए 50 गेंदों में 71 रनों की साझेदारी करने के साथ ना सिर्फ टीम की पारी को संभाला बल्कि एक लड़ने लायक स्कोर तक भी पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। स्टब्स के बल्ले से इस मैच में 53 गेंदों में 76 रनों की पारी देखने को मिली जिसमें 8 चौके और तीन छक्के शामिल थे। वहीं क्रूगर ने 44 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाजी में मैथ्यू फोर्डे ने 3 जबकि शमार जोसेफ ने 2 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

IPL में पंजाब किंग्स के लिए ठोका था धमाकेदार शतक, अब USA में बना हेड कोच

भारत के लिए इतिहास रचने से दो कदम दूर रोहित शर्मा, ऐसा करने वाले बनेंगे तीसरे भारतीय

Latest Cricket News