A
Hindi News खेल क्रिकेट CPL में आया लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी का कहर, IPL 2025 के रिटेंशन से पहले टीम ओनर को किया इम्प्रेस

CPL में आया लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी का कहर, IPL 2025 के रिटेंशन से पहले टीम ओनर को किया इम्प्रेस

CPL 2024 के दौरान निकोलस पूरन ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपनी टीम के लिए 93 रनों की पारी खेली, जिसके कारण उन्होंने बड़ी आसानी के साथ इस मैच को अपने नाम किया है।

nicholas pooran- India TV Hindi Image Source : PTI निकोलस पूरन

CPL 2024 का आयोजन किया जा रहा है। जहां ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान एक खिलाड़ी ने ऐसी शानदार पारी खेली जिसका कोई जवाब नहीं। इस खिलाड़ी की शानदार बल्लेबाजी के कारण उसकी टीम ने यह मैच बड़ी आसानी के साथ जीत लिया। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले निकोलस पूरन हैं। निकोलस पूरन ने आईपीएल 2024 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले अपनी टीम ओनर को उन्हें रिटेन करने का एक और बड़ा कारण दे दिया है।

पूरन का ताबड़तोड़ पारी

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज निकोलस पूरन ने सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ 43 गेंदों पर 93 रनों की शानदार पारी खेली है। इस पारी के कारण ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने इस मुकाबले में 194 रन के टारगेट को सिर्फ 18.3 ओवर में ही चेज कर लिया। सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स की इस टूर्नामेंट में यह लगातार 9वीं हार है। पूरन ने अपनी इस पारी के दौरान 6 चौके और 7 छक्के जड़े। उनका स्ट्राइक रेट भी 216.28 का रहा और वह इस मुकाबले नॉटआउट रहे।

कैसा रहा मैच का हाल

इस मुकाबले में एक अच्छी बल्लेबाजी पिच पर, नाइट राइडर्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स की शुरुआत इस मुकाबले में कुछ खास नहीं रही। उन्होंने सिर्फ 2 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट खो दिया। इसके बाद आंद्रे फ्लेचर और काइल मेयर्स ने मिलकर पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच 99 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी के कारण टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 193 रन बनाए। आंद्रे फ्लेचर ने 61 गेंदों पर 93 रन और काइल मेयर्स ने 30 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली।

ऐसे किया रनचेज

लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम को कीसी कार्टी और जेसन रॉय ने अच्छी शुरुआत दिलाई। हालांकि कीसी कार्टी ने काफी धीमी पारी खेली। वह 15 गेंदों पर 13 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन उनके साथी खिलाड़ी जेसन रॉय ने गति को बनाए रखा। कीसी कार्टी के आउट होने के बाद निकोलस पूरन बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए। उन्होंने जेसन रॉय के साथ पारी को संभाला। रॉय ने इस मैच में 34 गेंदों पर 64 रन बनाए और फिर अंत में निकोलस पूरन ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें

अश्विन को सम्मान देने के लिए विराट कोहली ने किया खास सेलिब्रेशन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

अफगानिस्तान के खिलाफ पहली बार साउथ अफ्रीका ने जीता वनडे सीरीज का कोई मैच, ये खिलाड़ी रहा जीत का हीरो

Latest Cricket News